कब्जा से 02 स्कूटी, 04 बाईक्स व 02 मोबाईल फोन बरामद

गुरुग्राम : 10 नवंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 05.11.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दिनांक 03.11.2023 की रात को करीब 9:30 बजे टेक्स्ला फ्लैट्स सैक्टर-37C, गुरुग्राम के पास एक स्कूटी पर सवार होकर आए 02 लड़के इससे इसका मोबाईल फोन छीनकर ले जाने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक संदीप कुमार प्रभारी, अपराध शाखा DLF Ph-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में स्कूटी पर सवार होकर मोबाईल छीनने की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को कल दिनांक 07.11.2023 को नजदीक हीरो होंडा चौक, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान संदीप उर्फ लुक्का व सूरज के रूप में हुई है।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का संक्षिप्त विवरण:

  1. संदीप उर्फ लुक्का निवासी सरस्वती एंक्लेव गांव कादीपुर, गुरुग्राम, उम्र-23 वर्ष, शिक्षा-5वीं।
  2. सूरज निवासी गांव निजरी जिला भागलपुर (बिहार), उम्र-23 वर्ष शिक्षा-5वीं।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी नशा करने की आदि है तथा नशे की पूर्ति के लिए चोरी, छीनाझपटी/लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते है। ये कादीपुर व आसपास के क्षेत्र में रात के समय आने-जाने वाले लोगों को अपना शिकार बनाते है। ये (आरोपी) रात के समय अंधेरे में वारदातों को अंजाम देते है, ताकि ये अंधेरे का फायदा उठाकर आसानी से वारदात कर सके और अंधेरे के कारण इनकी पहचान ना हो सके। ये (आरोपी) छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने के लिए ये पहले बाईक/स्कूटी चोरी करते है फिर चोरी की गई बाईक/स्कूटी का प्रयोग करके लूटपाट की वारदाते करते है। जब तक इनके द्वारा चोरी हुई बाईक/स्कूटी का तेल खत्म नही हो जाता तब तक ये उसका प्रयोग करते है और तेल खत्म होते उसे वही पर छोड़ देते है तथा अगली वारदात करने के लिए दूसरी बाईक या स्कूटी चोरी करते हैं। इनके द्वारा छीने गए मोबाईल फोन्स को ये 1000-1500 रुपए में बेच देते हैं।

▪️आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड: आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी संदीप उर्फ लुक्का पर चोरी करने के 09 अभियोग गुरुग्राम के विभिन्न थानों में अंकित है तथा आरोपी सूरज पर भी चोरी करने का एक अभियोग थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में अंकित है। आरोपी संदीप उर्फ लुक्का मुख्य आरोपी है व 2 महीने पहले ही जेल से बाहर आया है तथा एक अभियोग में उद्घोषित अपराधी (PO) तथा एक अभियोग में जमानोत्तर अपराधी (Bail-Jumper) भी है। आरोपी सूरज उपरोक्त भी लगभग 01 महीने पहले ही जेल से बाहर आया है। जेल से बाहर आने के बाद ये पुनः चोरी/छीनाझपटी करने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय हो गए।

▪️बरामदगी: पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से चोरी हुई 02 बाईक्स, 02 स्कूटी व छीने हुए 02 मोबाईल फोन्स बरामद किए गए है तथा इनके द्वारा वारदात करने के बाद लावारिश छोड़ी गई 02 बाईक्स पुलिस टीम द्वारा पहले ही बरामद की जा चुकी है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपियों को पुनः माननीय न्यायालय में पेश करके आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!