कोरियर सेवा के नाम पर 15 लाख की ठगी के मामले में एक काबू 

आरोपी की पहचान राहुल पोपटानी थाना माधव नगर (मध्यप्रदेश) के रूप में हुई
बैंक खाता में अब तक लोगों से की ठगी के लगभग 1.29 करोड़ रुपए मिले

  फतह सिंह उजाला                                   

गुरुग्राम  28 अक्टूबर । बीती 11. अप्रैल .2022 को एक महिला ने पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत कोरियर सेवा के नाम पर धोखाधड़ी से इसके बैंक खाता से लगभग 15 लाख रुपए की ठगी करने के संबध मे दी गई। शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

 विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व मे निरीक्षक जसवीर, प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, निरीक्षक सुरेन्द्र व महिला निरीक्षक पूनम सिंह, पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी सहायता से उपरोक्त अभियोग में 01 आरोपी को शुक्रवार को सैक्टर-43, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान राहुल पोपटानी निवासी मकान नंबर 26, केरीन लाईन, थाना माधव नगर (मध्यप्रदेश) के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ से ज्ञात हुआ कि पीड़ित द्वारा कोरियर सेवा के नाम पर ठगी गई राशि में से इसके बैंक खाता में 01 लाख रुपए आए थे। आरोपी ने बताया कि यह अपने एक अन्य साथी द्वारा लोगों के साथ कोरियर सेवा के नाम पर फ्रॉड करते हैं। गूगल पर कस्टमर सर्विस का नंबर सर्च करने पर इनके द्वारा उपलब्ध करवाया गया फेक नंबर मिलता है, इसके बाद जब कोई व्यक्ति/कस्टमर इनसे संपर्क करता है तो ये कोरियर सेवा का कस्टमर अधिकारी बनकर उनके साथ ठगी करते हैं।पुलिस द्वारा आरोपियों के बैंक खातों की डिटेल खंगालने पर इनके बैंक खाता में अब तक लोगों से की ठगी के लगभग 1.29 करोड़ रुपए राशी का आना पाया गया गया है। पूछताछ व बरामदगी  के लिए आरोपी को  अदालत  में पेश करके 03 दिन की पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!