अंबाला छावनी के लक्ष्य धीमान ने लॉन टेनिस प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान 
गृहमंत्री ने 21000 रुपए के प्रोत्साहन राशि की घोषणा की

अंबाला 28 अक्टूबर :– सीआईएसएस रीजनल गेम्स 2023 में अंबाला छावनी के लक्ष्य धीमान ने लॉन टेनिस में प्रथम स्थान प्राप्त किया और शनिवार को गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंच उनसे आर्शीवाद लिया। 

श्री विज ने लक्ष्य की जीत पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी और प्रोत्साहन स्वरूप 21 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की घोषणा की।

गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों की सुविधाओं को लेकर जो खेल नीति बनाई है उसके कारण युवाओं में खेलों के प्रति रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की दूरदर्शी नीतियों का परिणाम है कि अंबाला के अतिरिक्त प्रदेश भर से खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल ला रहे हैं। उन्होंने लक्ष्य के भविष्य के लिए कामना करते हुए आशीर्वाद दिया।

बता दे लक्ष्य ने यह प्रथम स्थान अंडर 17 ब्वॉयज कैटेगरी में लॉन टेनिस में जीत हासिल की है। इससे पहले लक्ष्य ने जिला प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया था और पिछले साल पंचकूला में आयोजित प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। लक्ष्य ने बताया कि आगे वह हरियाणा राज्य के लिए तैयारी कर रहे हैं, जोकि अगले महीने पंचकूला की आयोजित होगा।

error: Content is protected !!