पहले दिन बैंडमिंटन, क्रिकेट और वॉलीबॉल के मुकाबले।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

चंडीगढ़, 26 अक्तूबर : हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने वीरवार को हरियाणा विधान सभा स्पोर्ट्स मीट 2023 का शुभारंभ किया। पहले दिन बैंडमिंटन, क्रिकेट और वॉलीबॉल के मुकाबले हुए। इस दौरान क्रिकेट मैच की ओपनिंग पर विस अध्यक्ष और विस उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा ने एक-दूसरे की गेंदों पर चौके जड़े। यह आयोजन हरियाणा विधान सभा स्पोर्ट्स क्लब की ओर से किया जा रहा है।

इससे पूर्व बैडमिंटन के दो मुकाबले सेक्टर 3 स्थित एलएलए हॉस्टल के बैडमिंटन कोर्ट में हुए। इस दौरान पहला मुकाबला रिकॉर्ड रिस्टोरर मनजीत लाकड़ा व क्लर्क ऋ षि पाल की टीम का रिपोर्टर साहिल और टेलीफोन अटेंडेंट कंवलजीत की टीमों के बीच खेला गया। दो पारियों में खेले गए इस मुकाबले में मनजीत लाकड़ा व ऋ षि पाल की टीम ने जीत हासिल की। इस टीम ने दोनों पारियों में 21-21 स्कोर हासिल किया। वहीं, साहिल और कंवलजीत की टीम ने पहली पारी में 17 तथा दूसरी पारी 14 अंक हासिल किए।

बैडमिंटन का दूसरा मुकाबला क्लर्क मनप्रीत सिंह व हिंदी टाइपिस्ट रोहित सैनी और सेवादार मनोज व डाटा एंटरी ऑपरेटर केतन की टीमों के बीच खेला गया। यह मुकाबला 3 पारियों में हुआ। मनप्रीत सिंह व रोहित सैनी की टीम ने क्रमश: 21, 13 और 21 अंक हासिल किए। वहीं, मनोज व केतन की टीम ने क्रमश: 9, 21 और 14 अंक प्राप्त किए। वीरवार को हुए मुकाबलों में मनजीत लाकड़ा व ऋ षि पाल और मनप्रीत सिंह व रोहित सैनी की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

हरियाणा विधान सभा स्पोर्ट्स मीट 2023 की पहले दिन क्रिकेट मुकाबला टीम उप सचिव दिनेश कौशिक के नेतृत्व वाली टीम-1 और उप सचिव गौरव गोयल के नेतृत्व वाली टीम-2 के बीच हुआ। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा करवाए गए टॉस को गौरव गोयल ने जीता और उन्होंने पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। इस मुकाबले में टीम 1 विजयी रही। इस टीम ने 4 विकेट पर 187 रन बनाए। टीम 2 बाद में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी और 5 विकेट गवां कर 170 रन बना पाई। टीम 1 के साहिल को मैन ऑफ मैच घोषित किया गया। उन्होंने 32 बॉल पर 119 रन बनाए। मुकाबले में बेस्ट बॉलर दिनेश कौशिक रहे। उन्होंने 3 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि खेलों से परस्पर सहयोग और टीम भावना के साथ काम करने का कौशल विकसित होता है। खेल हमारे मन, मस्तिष्क और शरीर को असली खुराक देने का काम करते हैं। इससे कर्मचारियों का तनाव भी कम होता है। हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में यह स्पोर्ट्स मीट आयोजित की जा रही है। इसके लिए प्रदेश के सभी विधायकों से भी स्पोर्ट्स मीट में भाग लेने आह्वान किया है। विधान सभा उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा ने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का यह प्रयास सराहनीय है। इससे कर्मचारियों में टीम भावना विकसित होगी।

हरियाणा विधान सभा स्पोर्ट्स मीट 2023 के शुभारंभ अवसर पर वीरवार को विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और उपाध्यक्ष रणवीर गंगवा बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए।

error: Content is protected !!