·        कहा- हरियाणा को विकास के अर्श से बर्बादी के पाताल तक पहुंचाना है बीजेपी-जेजेपी की उपलब्धि
·        हरियाणा के 9 साल बर्बाद करने के लिए बीजेपी और जेजेपी को मांगनी चाहिए जनता से माफी- हुड्डा
·        फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी में 90-95% गड़बड़झालाभ्रष्टाचार के जनक बने पोर्टल- हुड्डा

चंडीगढ़26 अक्टूबरः हरियाणा को विकास के अर्श से बर्बादी के पाताल तक पहुंचाने को ही बीजेपी 9 साल की उपलब्धि मान रही है। क्योंकि जो हरियाणा 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, बुजुर्गों, खिलाड़ियों व किसानों के सम्मान, कानून व्यवस्था, खुशहाली और विकास में नंबर वन राज्य था, उसे बीजेपी-जेजेपी ने मिलकर बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार, नशे, महंगाई और अत्याचार में नंबर वन बना दिया है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा भाजपा सरकार के हरियाणा में 9 साल पूरे होने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि 9 साल के दौरान इस सरकार ने ना हरियाणा में कोई नया पावर प्लांट लगाया, जिसमें एक भी यूनिट बिजली उत्पादन हुआ हो, ना 1 भी इंच नई रेलवे लाइन बिछाई, ना 1 इंच मेट्रो लाइन आगे बढ़ाई गई, ना कोई राष्ट्रीय स्तर का संस्थान, बड़ी परियोजना या बड़ा उद्योग प्रदेश में स्थापित हुआ। ऐसे में मौजूदा सरकार आखिर किस बात का जश्न मना रही है? असल में हरियाणा के 9 साल बर्बाद करने के लिए इस सरकार को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि जिस फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी और मेरी फसल मेरा ब्यौरा को सरकार उपलब्धि समझ रही है, वह भ्रष्टाचार के जनक और जनता के गले की फांस बने हुए हैं। बीजेपी और जेजेपी के विधायक भी सार्वजनिक तौर पर इस बात को स्वीकार कर चुके हैं। हकीकत यह है कि 90% फैमिली आईडी और 95% प्रॉपर्टी आईडी में गड़बड़झाला मिला है। करोड़ों के घोटाले को अंजाम देने के बाद आखिरकार सरकार को प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाली कंपनी ब्लैक लिस्ट करनी पड़ी। जहां तक ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा’ की बात है, उसकी सच्चाई मंडी में अपनी फसल लेकर पहुंचने वाले किसान बता देंगे। किसानों का साफ कहना है कि एमएसपी से पल्ला झाड़ने और सरकारी खरीद में देरी करने के लिए यह पोर्टल चलाया गया है। हुड्डा ने कहा कि वह 2 नवंबर को चंडीगढ़ में विस्तृत प्रेस वार्ता करके तथ्यों और आंकड़ों के साथ इस सरकार के 9 साल की सच्चाई हरियाणा की जनता के सामने रखेंगे।

***

error: Content is protected !!