मुख्यमंत्री ने नल्हेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा-अर्चना
नूंह हिंसा में मारे गए भादस गांव के शक्ति सिंह के घर पहुंचकर परिजनों को दी सांत्वना
मुख्यमंत्री ने दिए आदेश, शक्ति सिंह के बच्चों की आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की

चंडीगढ़, 21 अक्तूबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने शनिवार को नूंह जिला के नल्हड़ गांव में स्थित नल्हेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख व समृद्धि की कामना की। इस दौरान उन्होंने वहां के निवासियों से बातचीत की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नूंह हिंसा में मारे गए भादस गांव के शक्ति सिंह के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि शक्ति सिंह के बच्चों का किसी अच्छे स्कूल में दाखिला करवाया जाए तथा इनकी देखभाल करें।

सनद रहे कि 31 जुलाई को भादस गांव के 35 वर्षीय शक्ति सिंह की नूंह हिंसा में मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने आज उनकी धर्मपत्नी व परिजनों से मिलकर उन्हें आश्वासन दिया कि इस दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेवात क्षेत्र में 31 जुलाई को हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। सरकार इस हिंसा से प्रभावित नागरिकों के प्रति संवेदनशील है। हिंसा में जिन लोगों के जान-माल का नुकसान हुआ है, उनके परिजनों को क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से मुआवजा दिया जा रहा है। मुआवजे के कुछ मामलों की अभी जांच जारी है।

मुख्यमंत्री ने भादस गांव के गुरुकुल में यज्ञशाला का भी शिलान्यास किया। इसके अलावा गौशाला का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

अचानक काफिला रोक बच्चों के बीच पहुंचे सीएम

नूंह जिला के भादस गांव में हिंसा पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल वापस आते समय ग्रामीण बच्चों से बड़ी आत्मीयता से मिले। अचानक काफिले को रोककर बच्चों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री को देखकर सब बच्चे हर्षित नजर आए। बच्चों ने भी मुख्यमंत्री से खुलकर बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने बच्चों से उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे अच्छी शिक्षा ग्रहण करें तथा देश की रक्षा व सुरक्षा में बड़े होकर सहयोग करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा कौन करेगा, बच्चों ने कहा हम करेंगे- हम करेंगे। गांव भादस के बच्चे भी मुख्यमंत्री से सीधा संवाद कर गदगद नजर आए।

मुख्यमंत्री ने ई- अधिगम, मिड डे मील, स्कूल में सुविधाओं, सीएमसी की बैठक आदि के बारे में भी बच्चों से पूछताछ की। इसके साथ ही बच्चों ने मुख्यमंत्री के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत जोरदार नारे लगाए।

इस मौके पर सोहना के विधायक संजय सिंह, वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर जाकिर हुसैन, जिला परिषद के अध्यक्ष जान मोहम्मद, उपायुक्त श्री धीरेंद्र खड़गटा, पुलिस अधीक्षक श्री नरेंद्र बिजारनिया सहित सभी समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

error: Content is protected !!