हरियाणा में 1.80 लाख से ज्यादा पद खाली, 6000 पद डॉक्टर के खाली पड़े : डॉ. संदीप पाठक
डी ग्रुप के साढ़े 13 हजार पदों के लिए साढ़े 13 लाख बेरोजगार देंगे परीक्षा: डॉ. संदीप पाठक
एचपीएससी और एचएसएससी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में लगा : डॉ. संदीप पाठक
खट्टर सरकार में कभी पेपर कैंसिल कर दिया जाता है तो पेपर लीक हो जाता है : डॉ. संदीप पाठक
खट्टर सरकार पेपर-लीक की सरकार बन गई है : डॉ. संदीप पाठक

18 अक्टूबर, रोहतक/गुरुग्राम – आम आदमी पार्टी के रोहतक, भिवानी और गुरुग्राम-फरीदाबाद लोकसभा के ब्लॉक, सर्किल पदाधिकारियों ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लिया। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने सभी पदाधिकारियों को चुनाव की तैयारियों संबंधी टिप्स दिए और आगामी चुनावों के मद्देनजर कमर कसने की बात कही। इससे पहले, उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया। समारोह में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता, प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा भी मौजूद रहे।

डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि हरियाणा की जनता ने सभी पार्टियों को बार-बार मौका दिया। अब जनता इन सभी पार्टियों से त्रस्त हो चुकी है, अब जनता बदलाव चाहती है। जनता देख रही है कि पंजाब और दिल्ली में कैसे अच्छे काम हो रहे हैं, उसका प्रभाव हरियाणा की जनता पर भी पड़ रहा है। इस बार हरियाणा की जनता बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को वोट करेगी और आम आदमी पार्टी का संगठन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन बन चुका है। हरियाणा में कुल 1.80 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। आगामी दिनों में होने वाली डी ग्रुप की परीक्षा में साढ़े 13 हजार पदों पर साढ़े 13 लाख बेरोजगार युवा परीक्षा देंगे। इससे पता चलता है कि युवा कैसे हताश और निराश है। प्रदेश में 4700 से ज्यादा कॉलेज टीचिंग स्टाफ के पद खाली है। खट्टर सरकार कॉलेज के प्राध्यापकों की भर्ती नहीं निकल रही। पिछले साढ़े 4 साल में कॉलेजों में कोई भर्ती नहीं हुई। वहीं हरियाणा के स्कूलों में भी 36000 टीचिंग स्टाफ के पद खाली हैं।

उन्होंने कहा कि एचपीएससी और एचएसएससी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में लगा है। कभी पेपर कैंसिल कर दिया जाता है तो कभी पेपर लीक हो जाता है। खट्टर सरकार में हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का 28वां पेपर था, जो लीक हुआ। हरियाणा में पेपर लीक होना एक बहुत ही आम बात बन गई है। भाजपा सरकार पेपर-लीक की सरकार है। उच्च शिक्षा प्राप्त हजारों युवा नौकरी के इंतजार में दर-दर की ठोकने खा रहे हैं। प्रदेश का युवा भर्ती के इंतजार में रहता है, लेकिन सरकार भर्ती नहीं निकालती और उसकी उम्र निकल जाती है। युवा बेरोजगारी के कारण कर्ज लेकर और अपनी जमीन बेचकर विदेश जाने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं को अपना भविष्य धूमिल नजर आने लगा है। खट्टर सरकार की युवाओं को रोजगार देने की कोई नियत नहीं है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पेपर करवाने के लिए, रोजगार के लिए धरना देना पड़ता है। विद्यार्थियों को अपने हक के लिए सरकार के सामने हाथ फैलाने पड़ते हैं। बेरोजगारी चरम पर होने के कारण युवा अपराध का रास्ता अपना रहे हैं। यह भी एक कारण है कि हरियाणा में अपराध भी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके अलावा बेरोजगार युवा हताश होकर अपनी जवानी को नशे में झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आबादी के हिसाब से 10000 डॉक्टर होने चाहिए, 4000 ही उपलब्ध हैं, 6000 पद खाली पड़े हैं।

उन्होंने कहा हरियाणा के किसानों को बचाने की बात होनी चाहिए, बात किसान और नौजवान की होनी चाहिए। अब दूसरी पार्टियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, जनता अब समझ चुकी है, जनता को अब बदलाव और काम चाहिए। जनता अब आम आदमी पार्टी की ओर देख रही है। हरियाणा में भी बदलाव निश्चित है।

उन्होंने कहा कि 10 साल से कांग्रेस अभी तक कोई संगठन नहीं बना पाई और भाजपा के पन्ना प्रधान केवल पन्नों में है धरातल पर नहीं। उन्होंने कहा कि आज के समय में हरियाणा में सबसे मजबूत संगठन आम आदमी पार्टी का है, हर गांव में 21सदस्यीय कमेटी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ है। आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

error: Content is protected !!