एयर कनेक्टिविटी मिलने से उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा मिलेगा : मंत्री अनिल विज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच हर चीज को आम आदमी से जोड़ रही हैं : अनिल विज

अम्बाला, 15 अक्टूबर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला में एयरपोर्ट बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। अम्बाला छावनी बेहतरीन सुभाष पार्क बनकर तैयार है जहां अन्य शहरों से लोग इसकी खूबसूरती देखने आ रही है, वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहीद स्मारक भी जल्द बनेगा जिसका सिविल वर्क 85 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है।

श्री विज देर शाम अम्बाला में एयरपोर्ट के भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया शहीद स्मारक के इंटीरियर का टेंडर भी होने जा रहा है और इसे जल्द तैयार किया जाएगा। अम्बाला में साइंस सेंटर, बैंक स्क्वेयर कम माल एवं अन्य प्रोजेक्ट्स है जिससे यहां आने वाले समय में पर्यटन बढ़ेगा।

एयरपोर्ट बनना सारे क्षेत्र के लिए प्रगति का प्रतीक : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट बनना सारे क्षेत्र के लिए यह प्रगति का प्रतीक रहेगा। जहां एयरपोर्ट आता है, उस क्षेत्र का रुतबा बढ़ता है। अम्बाला छावनी एक जंक्शन है जोकि चारों तरफ से जुड़ता है। यहां हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड एवं अन्य राज्यों लगते हैं। उन्होंने कहा आज उद्योगपत्ति सस्ती जमीन चाहता है, मुंबई, दिल्ली, गुरूग्राम जैसे शहरों के मुकाबले यहां सस्ती जमीन है और उद्योगपति चाहते हैं कि वह सुबह आकर शाम हो वापस चले जाए। एयर कनेक्टिविटी मिलने से उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री जी ने जिन क्षेत्रों का जिक्र किया है उससे लोगों में खुशी है।

सिविल एन्कलेव निर्माण के लिए वर्क अलॉट : मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सिविल एन्कलेव 16 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है और वर्क अलॉट कर दिए गए हैं। सिविल एन्कलेव से यात्रियों को टैक्सी-वे करके अंदर ले जाया जाएगा और एयरफोर्स का पुराना रनवे टेक-ऑफ व लैंडिंग में इस्तेमाल होगा। अभी एन्कलेव बनने में चार से पांच माह लगेंगे और जल्द फ्लाईट्स प्रारंभ होगी।

आम आदमी तक हर योजना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यही सोच : अनिल विज

उड़ान योजना के तहत देशभर को एयर कनेक्टिविटी मिलने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दूरदर्शी है, पहले पूर्व सरकारें दिल्ली से बाहर नहीं जाती थी और दिल्ली तक ही सीमित थी। मगर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच हर चीज को आम आदमी से जोड़ रही हैं। उनकी योजनाएं जिनमें हर घर नल, आयुषमान भारत, जन धन योजना एवं अन्य योजनाएं है इन सभी का मकसद आम आदमी तक पहुंचना है और यहीं उनका सपना है। इसी के तहत उन्होंने उड़ान योजना शुरू की जिसमें हवाई चप्पल पहनने वाला भी उड़ सके। उनके इसी सपने के तहत देश के विभिन्न शहरों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है।

error: Content is protected !!