मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन कर की जबरदस्त नारेबाजी

गुडग़ांव, 26 मई (अशोक): सरकार के अडिय़ल रवैय्ये से नाराज़ हड़ताली आशा वर्कर्स पिछले कई माह से हड़ताल पर हैं। मिनी सचिवालय पर वे डेरा डाले पड़े हैं। इस आंदोलन को विभिनन श्रमिक, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक व राजनैतिक दलों का समर्थन भी मिलता जा रहा है।

मंगलवार को मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन करते हुए आशा वर्कर्स यूनियन ने घोषणा की है कि 18 अक्तूबर को मंत्रियों के आवास पर 24 घंटे प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी सरकार की हठधर्मिता जारी रही तो 30 अक्टूबर को संसद पर आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा। आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा की राज्य उप प्रधान सुधा ने कहा कि उनकी हड़ताल 62वें दिन में प्रवेश कर गई है। लेकिन आज तक मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के पास आशा वर्कर्स यूनियन के साथ बातचीत करने का समय
तक नहीं है। प्रदेश की 20 हजार आशा वर्कर 62 दिन से हड़ताल पर हैं। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी से हुई बात पर आश्वासन मिला था कि मुख्यमंत्री से बात कराई जाएगी, जिसमें आशा वर्करों की मांगों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा, लेकिन बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि आशा वर्करों के हौंसले बुलंद हैं और मांगों के मानें जाने तक आंदोलन जारी रहेगा। श्रमिक नेताओं सुभाष लांबा, सतबीर सिंह, निरंतर पाराशर आदि ने भी आशा वर्कर्स को संबोधित करते हुए कहा कि सभी श्रमिक संगठन उनके साथ हैं।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि आंदोलनरत आशा वर्कर्स की मांगों को तुरंत मान लिया जाए, ताकि आशा वर्कर्स सरकार की परियोजनाओं में अपना पूरा योगदान दे सकें। प्रदर्शन में यूनियन की मीरा, रानी, पूनम, रीना, कुसम, ललीता, संगीता, मंजू शामिल रही। आशा वर्कर्स अपनी मांगों को लेकर जबरदस्त नारेबाजी करती दिखाई दी।

error: Content is protected !!