गृह मंत्री अनिल विज बोले, “एयरपोर्ट बनने से हमारे शहर का कद बढ़ेगा

विज बोले, मैने एयरपोर्ट की फाइल का पीछा नहीं छोड़ा और अंजाम तक पहुंचाया, आप शिलान्यास समारोह में अवश्य आए”

गृह मंत्री अनिल विज ने सख्त अंदाज में मंच से दी दुष्प्रचार करने वालों को चेतावनी कहा, “मेरे परिवार व पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा”
बीपीएस प्लेनेटोरियम में गृह मंत्री अनिल विज ने 15 अक्टूबर को डोमेस्टिक एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया

अम्बाला, 08 अक्टूबर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “एयरपोर्ट बनने से हमारे शहर का कद बढ़ेगा, उन्होंने ढाई साल तक एयरपोर्ट की फाइल का पीछा नहीं छोड़ा और आज यह अंजाम तक पहुंच गई है।

श्री विज ने सभी से आह्वान करते हुए कहा कि अपने शहर की यह बड़ी उपलब्धी है और इस अवसर पर 15 अक्टूबर को पहले नवरात्र पर आयोजित शिलान्यास समारोह में सभी अवश्य शरीक होकर इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बने। बीपीएस प्लेनेटोरियम में हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने दुष्प्रचार करने वाले विपक्षी दलों को सख्त अंदाज में कड़ी चेतावनी दी और कहा कि “उनके परिवार व पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों को कदई बक्शा नहीं जाएगा”।

डोमेस्टिक एयरपोर्ट के 15 अक्टूबर को शिलान्यास समारोह की तैयारियों को लेकर रविवार शाम बीपीएस प्लेनेटोरियम में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था जिसमें गृह मंत्री अनिल विज ने सभी को संबोधित किया। इससे पहले पार्टी पदाधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर भाजपा नेता जसबीर जस्सी, ललित चौधरी, राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान, किरणपाल चौहान सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एयरपोर्ट बनने से हमारे शहर का कद बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला में विकास को लगातार पंख लगाते हुए नई योजना अम्बाला छावनी में डोमेस्टिक एयरपोर्ट को मंजूर किया गया है जिसका 15 अक्टूबर को दोपहर तीन बजे मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास किया जाएगा। एयरपोर्ट से हमारे शहर का कद बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा और यहां पर होटल एवं अन्य इंडस्ट्री आएगी। उन्होंने कहा एयर कनेक्टविटी होने से लोग यहां इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं ताकि वह सुबह आकर शाम वापस लौट सके। उन्होंने बताया एक सज्जन उनके पास आए थे जोकि फ्लाईंग कार की फैक्टरी लगाने का प्रस्ताव देकर गए हैं। उन्होंने कहा शहर फोकस में आने से इंडस्ट्री आती है तो रोजगार बढ़ता है और शहर का उत्थान होता है। वह ढाई साल लगातार डोमेस्टिक एयरपोर्ट लगाने के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे और उन्होंने कभी फाइल का पीछा नहीं छोड़ा। अंतत: 133 करोड़ रुपए की लागत से एयरपोर्ट के लिए 20 एकड़ जमीन मिली और अब सिविल एन्कलेव बनाने के टेंडर भी हो चुके हैं। 15 अक्टूबर को इस कार्य का शिलान्यास होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के अलावा अन्य गणमान्य लोग आएंगे। उन्होंने नगर वासियों से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शरीक होने का आह्वान किया।

विपक्ष पर प्रहार, गृह मंत्री विज ने कहा मेरा परिवार मेरी ताकत, मेरी जान

गृह मंत्री अनिल विज ने मंच से विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने इतने विकास कार्य करवाए मगर, दूसरी पार्टियों ने अम्बाला छावनी में 70 सालों में कोई विकास कार्य तक नहीं किए। आज यह विपक्षी पार्टियां विकास की बात नहीं करती जबकि अन्य मुद्दे शहर में छोड़कर लोगों को उकसा रहे हैं। गृह मंत्री ने अनिल विज ने कहा कि विपक्षी उनके खिलाफ दुष्प्रचार करते हुए कह रहे हैं कि इस बार अनिल विज चुनाव नहीं लड़ेगा और उनके भाई चुनाव लडेंगे। श्री विज ने कहा कि “मेरे भाई मेरी ताकत व मेरी जान है, मेरा परिवार सांझा परिवार है।“ उन्होंने मंच से चेतावनी देते हुए कहा कि विपक्ष हमारे बीच विघन डालने की कतई कोशिश न करें, नहीं तो वह ऐसा जवाब देंगे जो दुष्प्रचार करने वालों के लिए एक सबक होगा।

कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा : अनिल विज 

उन्होंने कहा इसी तरह विपक्ष ने हमारे कार्यकर्ताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर दुष्प्रचार कर रहे हैं जबकि उन्हें अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। उन्हें यकीन है कि उनके कार्यकर्ता पाक साफ होकर इससे बाहर निकल आएंगे। श्री विज ने कहा कि भाजपा नेता बीएस बिंद्रा को किसी ने मारने की धमकी दी जोकि एक घटिया हरकत है, “हम इस पूरे मामले की तह तक जाकर धमकी देने वाले को सामने लाकर बेनकाब करेंगे”। उन्होंने कहा हमारे काम के सामने विपक्ष मुकाबला नहीं कर सकता जिसने विकास के नाम पर अम्बाला छावनी में एक भी ईंट नहीं लगाई। उन्होंने आठ वर्ष के कार्यकाल में किसी को कुछ नहीं कहा, मगर उन्हें या पार्टी को कोई तंग करेगा तो उसे बक्शा नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में विकास का पहिया घूम रहा है : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विकास का पहिया घूम रहा है। सारे देश में मोदी की लहर है सभी विपक्षी मोदी जी के खिलाफ इकट्‌ठा हो गए है। यह अलग-अलग प्रदेशों में दिन में लड़ रहे हैं जबकि शाम एक साथ बैठकर चाय पी रहे हैं। श्री विज ने तंज कसते हुए कहा कि यह राजनैतिक पार्टी है या टी-पार्टी है। यह कहते हैं कि हमने गठबंधन का नाम INDIA रखा है, मगर यह नाम तो सन् 1975 में भी रखा था कि INDIA इज INDRA] मगर तब देशवासियों ने इंदिरा गांधी सरकार को उखाड़ फेंका था और उससे भी बुरा हाल अब विपक्षियों का होगा।

फ्रेट टर्मिनल के लिए 25 एकड़ जमीन लेने की प्रक्रिया ई-भूमि पोर्टल पर प्रारंभ होगी : गृह मंत्री अनिल विज

श्री विज ने बताया कि अम्बाला में डेडिकेटिड फ्रेट कॉरिडोर लाइन पर फ्रेट टर्मिनल बनेगा और अम्बाला को इससे नई पहचान मिलेगी। 25 एकड़ जमीन लेने की प्रक्रिया ई-भूमि पोर्टल पर प्रारंभ हो जाएगी। यहां टर्मिनल बनने से कई एजेंसियां आएगी और अम्बाला भविष्य में माल ढुलाई का बड़ा हब बनेगा। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, यूपी एवं अन्य राज्यों के लिए यह टर्मिनल मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने अम्बाला छावनी में सिविल अस्पताल, सब डिवीजन कार्यालय, फुटबाल स्टेडियम, शहीदी स्मारक, कार पार्किंग, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, सुभाष पार्क, जिम्नास्टिक हाल, योगा हाल, राजकीय कालेज एवं अन्य ढेरों विकास कार्य करवाकर दिए। मगर विपक्ष ने क्या किया, इन्होंने केवल घटिया राजनीति की है।

हाईब्रिड इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार बनाने को लेकर कंपनी ने अम्बाला में फैक्टरी लगाने का प्रताव रखा : अनिल विज

वहीं, कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि  आज उनके आवास पर अम्बाला में रिंग रोड के आसपास “हाईब्रिड इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार” की फैक्ट्री स्थापित करने का प्रस्ताव विनाटा एयरोमोबिलिटी के फाउंडर व सीईओ योगेश रामानाथन ने रखा। उन्होंने इसपर हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

वहीं एशियन गेम्स में भारत ने मेडल जीतने की सेंचुरी पार करने पर गृह मंत्री विज ने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा का असर है वह खिलाड़ियों को जितना सम्मान देते हैं और प्रोत्साहित करते हैं इसलिए हिंदुस्तान मेडल की लाइन में और आगे जा रहा है और इस बार हरियाणा ने भी कमाल कर दिया वैसे भी हरियाणा को खेलों की धरती कहा जाता है ।

शिव सेना की नेता प्रियंका द्वारा भाजपा का सबसे बड़ा गठबंधन ईडी और सीबीआई है वाले बयान का पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा की इन सभी नेताओ को रात को सोते समय भी ईडी और सीबीआई आता है अगर आप लोगो ने कुछ नहीं किया तो डरने की क्या जरूरत है कुछ न कुछ किया है इस लिए हर समय पुलिस दिखाई देती है।

इजराइल में हुए हमले के बाद वहां बसे भारतीय छात्र यह मांग कर रहे हैं कि उन्हें वहां से निकाला जाए जिसे लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने पहले भी छात्रों का ध्यान रखा है पहले हुए रूस के युद्ध में वहां बसे छात्रों को भी सफलतापूर्वक निकला है और इस बार भी हम ऐसा ही करेंगे।

You May Have Missed