जब एस सी कर्मचारियों को ग्रुप ए और बी में 20% आरक्षण हो किया गया तो पिछड़ा वर्ग ए और बी कर्मचारियों को 27% आरक्षण क्यों नहीं : हनुमान वर्मा 

पिछड़ा वर्ग हितैषी होने का ढोंग करने वाली सरकार को कभी पिछड़ा वर्ग की याद क्यों नहीं आती : हनुमान वर्मा
पिछड़ा वर्ग के सरकार में बैठे विधायक, मन्त्री व सांसद इस मामले में चुप क्यों : हनुमान वर्मा
पिछड़ा वर्ग का आरक्षण ए और बी क्लास में 27% पुरा करे सरकार , नहीं तो पिछड़ा वर्ग हितैषी होने का ढोंग करना छोड़े : हनुमान वर्मा 
पिछड़ा वर्ग कर्मचारियों की पदोन्नति में रोस्टर प्रणाली लागू करें : हनुमान वर्मा 

हिसार । पिछड़ा वर्ग नेता व कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हनुमान वर्मा ने प्रेस में जारी बयान में कहा कि कि सरकार ने एस सी वर्ग को ए और बी मे पदोन्नति में 20% आरक्षण की घोषणा की है। जब एस सी वर्ग को ए और बी में आरक्षण 20% दिया गया तब पिछड़ा वर्ग को भी तो ए और बी में 27% आरक्षण क्यों नहीं। सरकार ने 27% आरक्षण ना करके पिछड़ा वर्ग पर बड़ा कुठाराघात किया है । 

वर्मा ने कहा कि सरकार यूं तो बड़ा पिछड़ा वर्ग की हितैषी होने का ढोंग करती है । पर जब पिछड़ा वर्ग को कुछ देने की बात आती है तो सरकार को कभी पिछड़ा वर्ग की याद नहीं आती । सरकार तुरंत प्रभाव से पिछड़ा वर्ग का ए और बी क्लास में 27% आरक्षण पुरा करे नहीं तो पिछड़ा वर्ग हितैषी होने का ढोंग बन्द करें ।  

वर्मा ने कहा अफसोस तो इस बात का है की जो एमपी एमएलए और मंत्री पिछड़ा वर्ग से सरकार में बैठे हैं वह जब ऐसा कोई मामला सामने आता है फिर चुप क्यों हो जाते हैं । क्या उनको इसके लिए एमपी एमएलए बनाया था कि वह पिछडा वर्ग के हक अधिकार जब सरकार छीने तो वो चुप्पी साध ले ? कुसूर सरकार का कम और उन पिछड़ा वर्ग के नेताओं का ज्यादा है । शायद उनके निजी स्वार्थ इतने आड़े आ जाते हैं कि पिछड़ा वर्ग पर हो रहे अन्याय की आवाज उठाने की बजाय वो चुपचाप मूकदर्शक बनकर अन्याय को सहन ही नहीं करते अपितु उस अन्याय में सरकार के सहभागी बन जाते हैं । 

वर्मा ने कहा हमारी सरकार से अपील है कि वो पिछड़ा वर्ग के ए और बी ग्रुप के कर्मचारियों की पदोन्नति में 27% आरक्षण तुरंत लागू करें ।

वर्मा ने कहा कि सरकार पिछड़ा वर्ग में रोस्टर प्रणाली लागू करें । सरकार प्रथम से चतुर्थ क्लास तक रोस्टर प्रणाली लागू करें । सरकार हमेशा से पिछड़ा वर्ग पर कुठाराघात करती आ रही है । जब तक रोस्टर प्रणाली लागू नहीं होगी तब तक ये कुठाराघात पिछड़ा वर्ग पर होता रहेगा । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!