आशा वर्कर की मांग का कांग्रेस करती है पूर्ण समर्थन : हनुमान वर्मा 

हिसार । आशा वर्कर का वेतन बढ़ाने के लिए चल रहे धरने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हनुमान वर्मा पहुंचे । उन्होंने आशा वर्कर की मांग को उचित ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आशा वर्कर की मांग का पूर्णतया सहमत हैं । हम आपके धरने का समर्थन करते हैं । 

वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आशा वर्कर जिनकी ड्यूटी 24 घन्टें है और इनका वेतनमान सिर्फ 04 हजार रुपए इनके साथ अन्याय । मात्र 133 रुपये दिन के । जब कि हरियाणा में न्यूनतम वेतन अकुशल श्रमिकों का वेतन 10 हजार 98 रुपए 88 पैसे व अर्द्धकुशल श्रमिकों का वेतन 10 हजार 607 रुपये है । जो कि दिन में 08 घन्टें काम का वेतन है । जब की आशा वर्कर 24 घन्टें काम करते पर वेतन न्युनतम वेतन के बराबर भी नहीं । अगर कोई डिलीवरी रात को 12/01 बजे हो तो भी आशा वर्कर को जाना पड़ता है। सर्दी, गर्मी आंधी तुफान में भी इनको काम करना पड़ता है । हम सरकार से अपील करते हैं कि वो इनका वेतन कौशल विकास निगम के कर्मचारियों को जो वेतन मिलता है उतना वेतन देने का काम करें । 

उनके साथ कांग्रेसी नेता कृष्णा दुग्गल, ब्रह्मप्रकाश जागडा , रिटायर प्रिंसीपल प्रताप बोदलिया , कामगार यूनियन के प्रदेश महासचिव शेर सिंह जांगड़ा , भाग सिंह नागर , मनिषा दहिया हल्का अध्यक्ष नलवा कांग्रेस, रामकुमार टाक , भारतीय संतमत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ओम प्रकाश कल्याण आदि साथ थे ।

error: Content is protected !!