-सद्ïभावना कमेटी के सदस्य सामाजिक दायित्व निभाते हुए शरारती तत्वों के मंसूबों को न होने दें कामयाब

नूंह हिंसा मामले में होगा इंसाफ, दोषियों को दिलवाई जाएगी सजा
-नुकसान की होगी भरपाई
जिला नूंह में केंद्रीय राज्य मंत्री की अध्यक्षता में हुई सद्ïभावना कमेटी की बैठक

नूंह, 3 अक्टूबर- केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यान्वयन व योजना राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जिला नूंह (मेवात) क्षेत्र का सदियों पुराना भाईचारा, अमन-चैन व सौहार्द का माहौल सदा बना रहेगा और वे इसे किसी भी सूरत में बिगडऩे नहीं देंगे। सद्ïभावना कमेटी के सदस्य इस बात का ध्यान रखें कि भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यवश हुई घटना की पुनरावृति न होने दें तथा अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए किसी भी शरारती तत्वों के मंसूबों को कामयाब न होने दें। केंद्रीय मंत्री मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित सद्ïभावना कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई घटना के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा तथा निर्दोष लोगों पर कोई आंच नहीं आएगी। जिला प्रशासन व पुलिस विभाग इसके लिए निष्पक्ष तरीके से कार्यवाही कर रहा है, इस मामले में पूरा इंसाफ होगा और दोषियों को सजा जरूर दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि सद्ïभावना कमेटी के सदस्यों पर इस समय बड़ी जिम्मेदारी है और वे इस जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी से व निष्पक्ष तरीके से करें। प्रदेश सरकार व केंद्रीय सरकार ने इस घटना पर निष्पक्ष कार्यवाही के लिए जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हुए हैं, कि प्रशासन इसमें उचित एवं निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि अब फिलहाल मेवात क्षेत्र में अमन-चैन का माहौल है, अब वे स्वयं मेवात क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। वे जिला के लोगों से भी अपील करते हैं कि वे किसी अफवाहों या बहकावे में न आएं और मेवात क्षेत्र के विकास में सरकार व जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा में जिन लोगों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाएगी। इसके लिए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। सरकार ने जिला प्रशासन के पास पैसा भेजा है, जिसे नुकसान के आंकलन के बाद वितरित कर दिया जाएगा।

बैठक में जिला परिषद के चेयरमैन जान मोहम्मद, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, गौ सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला, आलम मुंडल, योगेश तंवर, औरंगजेब सहित अनेक सदस्यों ने मेवात क्षेत्र के भाईचारे को बढ़ावा देने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, अतिरिक्त उपायुक्त रेनु सोगन, एसडीएम नूंह अश्विन कुमार, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा. चिनार चहल, एसडीएम पुन्हाना मनीषा शर्मा, एसडीएम तावड़ू संजीव कुमार, गौ सेवा आयोग के सदस्य सुरेंद्र प्रताप आर्य व जाहिद बाई सहित सद्ïभावना कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!