गृह मंत्री अनिल विज ने कोऑपरेटिव बैंक में लॉकर टूटने के मामले में अम्बाला एसपी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

पंजोखरा साहिब निवासी विवाहिता की हत्या मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने जताई नाराजगी, एसपी कुरुक्षेत्र को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए
गृह मंत्री अनिल विज ने केबल ऑपरेटरों से ब्लैकमेल के मामले में कैंट थाने के एसएचओ को केस दर्ज करने के निर्देश दिए

अम्बाला, 26 सितम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने मंगलवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

बलदेव नगर में दि-अम्बाला सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में गत दिनों लॉकर तोड़ चोरी के मामले में प्रभावित लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। लोगों ने शिकायत देते हुए बैंक प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए और कहा कि बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण चोरी के समय न तो मौके पर सायरन बजा, न ही वहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध थे। गृह मंत्री अनिल विज ने प्रभावित लोगों को बताया कि उन्होंने इस संबंध में अम्बाला एसपी से बातचीत की है और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं, गांव पंजोखरा साहिब निवासी कई लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात करते हुए गांव की बेटी की ससुराल पक्ष द्वारा हत्या करने का आरोप लगाए। मृतका के पिता ने गृह मंत्री को बताया कि उनकी बेटी की शादी पेहवा में गुरू नानक कालोनी में की गई थी। मगर, ससुराल पक्ष द्वारा उनकी बेटी से दहेज की मांग करते थे तथा मार-पिटाई करते थे। उनका आरोप था कि बीती 24 सितम्बर को उनकी बेटी की जहर देकर ससुराल पक्ष द्वारा हत्या की गई। उन्होंने बताया पुलिस द्वारा अब तक आरोपियों को पकड़ा भी नहीं गया है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी कुरुक्षेत्र से बात कर संबंधित थाना प्रभारी द्वारा मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने पर नाराजगी जताई तथा त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

केबल ऑपरेटरों द्वारा ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए

गृह मंत्री अनिल विज को अम्बाला जिला से कई केबल आपरेटरों ने अपनी शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि एक व्यक्ति बीते कुछ समय से लगातार ब्लैकमेल कर रहा है। उनके खिलाफ व्यक्ति द्वारा अलग-अलग विभागों में शिकायतें की जाती है और उसकी एवज में पैसों की मांग की जाती है। ब्लैकमेल करने में और लोगों की संलिप्तता की आशंका भी केबल आपरेटरों ने जताई। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में कैंट थाने के एसएचओ को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए।

अन्य मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष मंडौर निवासियों ने पानी की टूटी पाइप लाइन को ठीक कराने, छावनी निवासी विवाहिता द्वारा महेशनगर थाने में दर्ज दहेज उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई करने, बब्याल निवासी व्यक्ति द्वारा मीटर का बिल ठीक कराने एवं अन्य शिकायत मंत्री अनिल विज के समक्ष आई जिसपर उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!