वीर भूमि के अमर वीरों की शहादत को सलाम : डीसी

डीसी निशांत कुमार यादव ने हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

गुरुग्राम, 23 सितंबर। डीसी निशांत कुमार यादव ने हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर शनिवार  को स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। उनके साथ सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग के जिला कल्याण अधिकारी कर्नल अमन यादव व अनेक पूर्व सैनिकों ने भी शहीदों को नमन किया।

डीसी निशांत कुमार यादव ने शहीदों के प्रति कृतज्ञता के भाव के साथ कहा कि शहीदों का सम्मान युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है। अमर शहीद राव तुलाराम और जिला के वीर बलिदानियों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। शहीदों की गौरव गाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। उनकी कुर्बानी सदैव युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी। देश के उन शूरवीरों को कभी नहीं भुलाया जा सकता, जिन्होंने अपनी शहादत देकर देश की माटी का कर्ज अदा किया। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिए।

गौरतलब है कि 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक अमर शहीद राव तुलाराम की शहादत को नमन करने के लिए 23 सितंबर को हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के दौरान राव तुलाराम ने अंग्रेजी हुकूमत के विरूद्ध मोर्चा संभालते हुए संघर्ष किया और आजादी की आवाज को बुलंद करने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक पर हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने भी शहीदों को सलामी दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!