डीएचबीवीएन हिसार जोन के ग्रामीण क्षेत्र में अब 14 घंटे की बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल जारी
गुरूग्राम और फरीदाबाद जोन के ग्रामीण क्षेत्र में भी होगा नया शेड्यूल जारी
मौसम अनुकूल फिर भी कई-कई घंटे के अघोषित कट से जनता हो रही है बेहाल

चंडीगढ़, 21 सितंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन कहती कुछ और करती कुछ है, झूठे वायदे कर और झूठ बोलकर जनता को गुमराह करती आ रही है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल हर जिला में एक ही ढिंढोरा पीटते है कि प्रदेश के गांवों में भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति दी जा रही है जबकि हिसार, गुरूग्राम और फरीदाबाद जोन के ग्रामीण क्षेत्र 14 घंटे की बिजली आपूर्ति का नया शेड्यूल जारी किया है जबकि जनता पहले ही चार से छह घंटे तक का अघोषित कट की मार झेल रही है। इन दिनों प्रदेश में मौसम अनुकूल है बावजूद सरकार बिजली आपूर्ति में कटौती कर रही है। इस सरकार से किसान और छोटे व्यवसायी सब परेशान है।

मीडिया को जारी एक बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) ने बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अबकी बार हिसार व दिल्ली दोनों जोन का शेड्यूल बदल दिया गया है। दोनों जोन का अलग-अलग शेड्यूल है। हिसार जोन में पांच जिले आते है, जिनमें हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, भिवानी, जींद शामिल है। इन जिलों के सर्कल में बिजली निगम का जारी शेड्यूल 20 सितंबर से लागू हो गया है अब इसके तहत ही बिजली सप्लाई की जाएगी। नए आदेश में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्र के 11 केवी के सब स्टेशन रूरल डोमेस्टिक फीडर (आरडीएफ) जो पहले 24 घंटे सप्लाई मोड पर थे। नए शेडयूल के तहत अब दिन में 12 बजे से दोपहर बाद 03 बजे तक और शाम 06 बजे से सुबह 07 तक आपूर्ति दी जाएगी। निगम अधिकारियों का एक ही तर्क होता है कि मौसम में बदलाव व खपत को देखते हुए बिजली सप्लाई का समय बदला गया है। इन दिनों बारिश के चलते ठंड बढ़ गई है।  

उन्होंने कहा है कि जब मौसम अनुकूल है बावजूद इसके बिजली आपूर्ति में कटौती की जा रही है, सरकार को चाहिए कि वह 24 घंटे बिजली आपूर्ति के अपने वायदे पर कायम रहती और सुचारू रूप से 24 घंटै बिजली आपूर्ति देती रहती। उन्होंने कहा कि सरकार अपने ही वायदों से कब मुकर जाए कोई पता नहीं होता है। सरकार झूठे वायदे और बार बार झूठ बोलकर जनता को बरगलाती रहती है। सरकार को किसानों, छोटे व्यवसायियों की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। डीएचबीवीएन हिसार जोन के ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को अब बिजली संकट का सामना करना होगा, इसके साथ ही उन्हें बार बार लगने वाले अघोषित कट का भी सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि जनता समझदार है और बार बार बहकावे में आने वाली नहीं हैं।

error: Content is protected !!