गुरुग्राम के सभी वरिष्ठ नागरिकों को उनके पोते-पोतियों के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने और आकर्षक पुरस्कार जीतने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने के लिए सादर आमंत्रित किया जाता है

गुरुग्राम। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव, अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा के दिशा-निर्देशन में दक्ष फाउंडेशन वरिष्ठ नागरिकों को मनाने के लिए 1 अक्टूबर 2023 को जिला कानूनी प्राधिकरण, हरियाणा पुलिस, हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी, रोटरी डिस्ट्रिक्ट-3011, शिवालिक प्रिंट्स मानव रचना शैक्षणिक संस्थानों के सहयोग से गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में विश्व बुजुर्ग दिवस मनाएगी। विश्व बुजुर्ग दिवस समारोह के उपलक्ष्य में कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।  

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि 24 सितंबर 2023 को गुरुग्राम में बच्चों के लिए आशीर्वाद शीर्षक के तहत एक ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता प्रात: 7 बजे से प्रारंभ होगी। बच्चों के लिए रिपोर्ट का समय सुबह 6:30 बजे है। प्रतियोगिता के लिए एकमात्र शर्त यह है कि बच्चों को अपने संबंधित दादा-दादी (मातृ या पितृ) के साथ आना होगा। प्रतियोगिता का उद्देश्य वर्तमान परिवेश में दादा-दादी और पोते-पोतियों के बीच घटते रिश्ते को मजबूत करना है। इसे तीन संयुक्त आयु समूह श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा। सचिव विकास कुमार ने कहा कि बुजुर्गों को विशेष सम्मान देने के लिए रेड क्रॉस सोसायटी काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग हमारे लिए बरगद के पेड़ के जैसे होते हैं। उनका सम्मान हमें सदैव करना चाहिए।  

परिणाम 25 सितंबर 2023 को ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे। प्रत्येक श्रेणी में तीन सर्वश्रेष्ठ चित्रों को 1 अक्टूबर 2023 को विश्व बुजुर्ग दिवस पर आकर्षक नकद पुरस्कार और मेरिट प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। विजेता को 5,100/-रुपये, उपविजेता को 3,100/- रुपये और तीसरे को 2,100/-रुपये मिलते हैं। दादा-दादी के लाभ के लिए निम्नलिखित समानांतर गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। भाग लेने वालों की श्रेणी-ए में 55 से 65 वर्ष तक, श्रेणी-बी में 66 से 75 वर्ष तक और श्रेणी-सी मं 76 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाले बुजुर्ग भाग ले सकते हैं। गुरुग्राम के सभी वरिष्ठ नागरिकों को उनके पोते-पोतियों के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने और आकर्षक पुरस्कार जीतने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने के लिए सादर आमंत्रित किया जाता है। इस अवसर पर स्वास्थ्य कार्ड का वितरण, स्वास्थ्य वार्ता, साइबर अपराध पर जागरुकता सत्र, परीक्षण और फिजियोथेरेपी के साथ मेगा स्वास्थ्य शिविर, अंगदान का संकल्प, कृत्रिम अंगों के लिए पंजीकरण भी किया जाएगा।