अग्रसेन कॉलोनी पार्क में विकसित की कॉर्नर वाटिका, माली सतेंद्र व प्रो कार्तिक का कमाल

हिसार। सितंबर 18 – शहर की अग्रसेन कॉलोनी के तिकोना पार्क में विकसित कॉर्नर वाटिका का उद्घाटन आज प्रो कार्तिक अरोड़ा व पार्क के माली सतेंद्र कुमार द्वारा कराया गया। यह वाटिका इन दोनों के अनथक परिश्रम का ही परिणाम है। प्रो अरोड़ा ने अपने खर्च पर अनेक पौधे व बेहतरीन घास की किस्म वाटिका में लगाई है। वे रोज़ाना खुद इनकी देखभाल भी करते हैं।

इस अवसर पर पार्क विकास समिति की कार्यकारिणी के सदस्यों ने वाटिका का निरीक्षण किया और वहीं घास पर बैठकर जलपान किया।

पार्क विकास समिति के प्रधान मास्टर ज़िले सिंह व अन्य सदस्यों ने प्रो अरोड़ा व सतेंद्र कुमार की मेहनत व निष्ठा की भूरि भूरि प्रशंसा की तथा इलाके के सभी निवासियों से अपील की कि वे भी अपने अपने घरों के सामने पार्क के क्षेत्र में इसी तरह की सुंदर वाटिका विकसित करें और अन्य सदस्य इसमें योगदान करें। सदस्यों की राय थी कि निगम से मिलने वाली ग्रांट में वृद्धि के बाद माली सतेंद्र के बढ़िया काम को देखते हुए उसके मासिक वेतन में समुचित वृद्धि पर भी विचार किया जाए।

इस अवसर पर दूरदर्शन के पूर्व डायरेक्टर अजीत सिंह, पूर्व प्रोफेसर डॉ ओमप्रकाश छिकारा, पूर्व एस डी ओ प्रवीण जांगड़ा, पूर्व डिप्टी डायरेक्टर ऑडिट सतनाम कंबोज, तेजबीर शर्मा, जयकरण वर्मा, रामेश्वर गुप्ता, सुभाष बिश्नोई, सतबीर पहलवान, खेमचंद, जगदीश बिश्नोई, व अन्य उपस्थित थे।

तिकोना पार्क जो एक दशक पहले दुर्गंध से भरा क्षेत्र होता था, आज हरा भरा सुंदर पार्क बन चुका है जिसे चार बार छोटे पार्कों की श्रेणी में निगम द्वारा पुरुस्कृत किया जा चुका है।

हर सुबह शाम सैंकड़ों नर नारी और बच्चे यहां आनंद का समय बिताते देखे जा सकते हैं। निगम ने पार्क की देखभाल का ज़िम्मा पार्क विकास समिति को सौंपा है जिसे इस कार्य के लिए मासिक अनुदान दिया जाता है।

पार्क में अनेक तरह के फूल, पौधे व पेड़ शानदार छवि पेश करते हैं। हाल ही में पार्क में जिम के कुछ नए उपकरण लगाए गए हैं जो सभी वर्गों और खास तौर पर वरिष्ठ महिलाओं व पुरुषों में लोकप्रिय हो रहे हैं।

Previous post

सरकारी अधिकारी ने अपने निजी स्वार्थ के लिए किसी भी व्यापारी को तंग करने की कोशिश की तो उसे बक्शा नहीं जाएगा- बजरंग गर्ग

Next post

भाजपा नेतृत्व ने जीएल शर्मा पर फिर जताया भरोसा, पांच विधानसभा के चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी

You May Have Missed

error: Content is protected !!