400 अनधिकृत कॉलोनियों को आगामी 2 माह में किया जाएगा नियमित

चंडीगढ़, 12 सितंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को मूलभूत आवश्यकताएं प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी कड़ी में गरीबों के सिर पर छत प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार ने योजना तैयार कर ली है, जिसके तहत 1 लाख गरीब लोगों को मकान दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री सोमवार देर सांय पानीपत के समालखा स्थित सेवा साधना केंद्र पट्टीकलियाना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि स्वामित्व योजना के तहत गांव में लाल डोरा मुक्त कर लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक दिया गया है। शहरों में भी 4 हजार लोगों ने शहरी स्वामित्व योजना का लाभ उठाया है। इसके अलावा, सरकार ने 450 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया है तथा 400 और ऐसी कॉलोनियों को आगामी 2 माह में नियमित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान कर रही है। वृद्धावस्था सम्मान भत्ता से लेकर छात्रवृत्ति, मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना, आवास योजना इत्यादि योजनाओं के माध्यम से नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में परिवार पहचान पत्र योजना की शुरुआत की, जिसकी मदद से पीले राशन कार्ड व पेंशन जैसी सुविधाएं लोगों को घर बैठे ही मिल रही हैं। वर्तमान सरकार ने नौकरियों में होने वाले भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया, जिसके कारण सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता आई।

इस मौके पर करनाल लोकसभा सांसद श्री संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद श्री कृष्ण लाल पंवार, पानीपत ग्रामीण विधायक श्री महिपाल ढांडा सहित अन्य गणमान्य भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!