– फरीदाबाद, सोनीपत व करनाल  लोकसभा  के अल्पकालीन विस्तारकों को हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने किया संबोधित
— वर्ष 2024 में फिर मोदी को पीएम बनाना है भारत को विश्व गुरु बनने की राह पर आगे बढ़ाना है: धनखड़
– धनखड़ ने पिछले तीन दिनों में सभी दस लोकसभा क्षेत्र के  विस्तारकों को दिए मिशन 2024 की सफलता के टिप्स

चंडीगढ़, 11 सितम्बर। अल्पकालीन विस्तारक प्रशिक्षण शिविर के तीसरे एवं अंतिम दिन फरीदाबाद, सोनीपत और करनाल लोकसभा के प्रशिक्षण शिविरों में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी मिशन-2024 का विजयी लक्ष्य सॉफ्ट पॉवर के साथ प्राप्त करेगी। श्री धनखड़ ने चंद्रायान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग, आदित्य एल-1 का प्रक्षेपण और जी-20 की सफल बैठकों आदि को भारत की सॉफ्ट पॉवर बताते हुए कहा कि इन उपलब्धियों ने देश को गौरवान्वित किया है और इसी सॉफ्ट पॉवर के दम पर केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनेगी।

अल्पकालीन विस्तारकों के साथ स्वामी विवेकानंद के बारे में चर्चा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 130 वर्ष पहले शिकागो में स्वामी जी का ओजस्वी भाषण, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 81 वर्ष पहले महान क्रांतिकारी नेताजी सुभाषचंद्र बोस और जर्मन नेता हिटलर की मुलाकात तथा हाल फिलहाल नई दिल्ली में  जी-20 के शिखर सम्मेलन के दौरान भारत मंडपम में पीएम मोदी के सामने भारत लिखा होना हर भारतीय को गौरवान्वित करता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में राजघाट पर दुनिया के शक्तिशाली नेताओं को बापू को नमन करते हुए देखना हम सभी के लिए गौरव के पल हैं।

श्री धनखड़ ने कहा कि भारतमंडपम में  पीएम मोदी के सामने भारत लिखा होना भारत की सॉफ्ट पॉवर को प्रदर्शित करता है। भारत की विरासत से अभिभूत ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने मुक्त कंठ से भारत और पीएम मोदी की प्रशंसा की तथा ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का यह कहना कि यहां सब कुछ अतुलनीय है, पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में आगे बढ़ते भारत की सॉफ्ट पॉवर को दर्शाता है।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि पिछले नौ वर्षाे में केंद्र में भाजपा की मोदी  सरकार ने अनेक उल्लेखनीय कार्य किए हैं, जिन पर आप गौरव महसूस करते हुए लोगों को बता सकते हैं। कश्मीर से धारा 370 को हटाना, तीन तलाक की प्रथा को खत्म करना, अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण, महादेव की नगरी  दिव्य काशी को भव्य काशी बनाना, हर घर शौचालय, हर घर नल से जल, रसोई गैस, पीएम किसान सम्मान निधि, आयुष्मान मान भारत चिरायु कार्ड योजना, निरोगी हरियाणा, भावन्तर भरपाई योजना सहित अनेक गरीब कल्याण और व्यवस्था परिवर्तन के कार्य हुए हैं।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि आज हमारे पास ऐसा नेता है, जिसका सम्मान पूरी दुनिया कर रही है। भारत- पश्चिम एशिया- यूरोप आर्थिक गलियारे की घोषणा को दिल्ली डिक्लेरेशन में शामिल करवाने पर सभी सदस्य देशों ने भारत की सराहना की है, इसे पीएम मोदी का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। श्री धनखड़ ने कहा कि अल्पकालीन विस्तारक अपने प्रवास के दौरान जनता के बीच जाकर केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों की जानकारी के साथ-साथ यह भी बताएं कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर भारत को विश्व गुरू बनाने की राह पर आगे बढ़ाना है।  गौरतलब है कि हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने पिछले तीन दिनों में विस्तारकों को व्यक्तित्व विकास, संगठन को और अधिक मजबूत करने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के टिप्स भी दिए। 

error: Content is protected !!