मुख्यमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए रोजगार पर असत्य बोलकर हरियाणा की जनता को ठगते है : विद्रोही

भाजपा-खट्टर सरकार अपने कार्यकाल में सरकारी नौकरियां देने के आंकडे विधानसभा में कुछ बताती है और विधानसभा से बाहर सार्वजनिक मंचों पर कुछ और आंकडे देकर खुद ही साबित कर रही है कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता, ईमानदारी का अभाव है : विद्रोही
संसद में इसी मोनसून सत्र में मोदी सरकार के श्रम मंत्रालय ने एक सवाल के जवाब में संसद में बताया कि कांग्रेस राज में 2014 में हरियाणा में जो बेरोजगारी दर 2.9 प्रतिशत थी, वह 2023 में भाजपा राज में बढकर 9 प्रतिशत हो गई : विद्रोही

10 सितम्बर 2023  – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा-खट्टर सरकार अपने कार्यकाल में सरकारी नौकरियां देने के आंकडे विधानसभा में कुछ बताती है और विधानसभा से बाहर सार्वजनिक मंचों पर कुछ और आंकडे देकर खुद ही साबित कर रही है कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता, ईमानदारी का अभाव है और मुख्यमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए रोजगार पर असत्य बोलकर हरियाणा की जनता को ठगते है। विद्रोही ने कहा कि अभी अगस्त के अंतिम सप्ताह में हुए हरियाणा विधानसभा मोनसून सत्र में एक सवाल के जवाब में भाजपा सरकार ने बताया कि भाजपा खट्टर राज के विगत 9 सालों में अभी तक 97157 सरकारी नौकरियां हरियाणा के युवाओं को दी है। वहीं सदन से बाहर दस दिन बाद ही मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर दावा ठोक रहे है कि उनकी सरकार ने 1 लाख 14 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी है। सवाल उठता है कि इसमें कौनसा आंकडा सच्चा और कौनसा झूठा है? मोनसून सत्र के दस दिन बाद सरकारी नौकरिया देने का आंकडा 17 हजार बढाकर क्या मुख्यमंत्री खट्टर जी स्वयं साबित नही कर रहे है कि उनकी सरकार विधानसभा के अंदर रोजगार देने के अलग अधिकृत आंकडे देकर व बाहर अलग दावा करके हरियाणावासियों को ठग रही है।  

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनके राज में विगत 9 सालों में निजी उद्योगों में 19 लाख नये रोजगार मिले। वहीं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 24 लाख 43 हजार युवाओं को स्वत: रोजगार मिला। मुख्यमंत्री खट्टर की माने तो विगत 9 सालों में हरियाणा में सरकारी, निजी उ़द्योगों व स्वयं रोजगार को मिलाकर लगभग 45 लाख हरियाणवी युवाओं को रोजगार मिला। सवाल उठता है कि यदि विगत 9 सालों में 45 लाख युवाओं को सरकारी, निजी उद्योगों में रोजगार मिला है तो कांग्रेस राज की तुलना में हरियाणा में बेरोजगारी दर बढ़कर तीन गुणा क्यों हो गई? संसद में इसी मोनसून सत्र में मोदी सरकार के श्रम मंत्रालय ने एक सवाल के जवाब में संसद में बताया कि कांग्रेस राज में 2014 में हरियाणा में जो बेरोजगारी दर 2.9 प्रतिशत थी, वह 2023 में भाजपा राज में बढकर 9 प्रतिशत हो गई।  

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री 9 सालों में हरियाणा के युवाओं को 45 लाख रोजगार के नये अवसर देने का दमगज्जा मार रहे है, वहीं उनके आका मोदी सरकार कह रही है कि हरियाणा में कांग्रेस राज की तुलना में तीन गुणा ज्यादा बेरोजगारी बढ़ गई। जब मनोहरलाल खट्टर सरकार ने विगत 9 सालों में 45 लाख नये रोजगार अवसर पैदा किये है तो सवाल उठता है कि उक्त रोजगार किसे और कहां मिला? उक्त रोजगार जमीन पर तो मिले नही, फिर क्या आसमान में मिले? वहीं हरियाणा में तो बेरोजगारी बेहताशा बढ़ी है, फिर नये रोजगार हरियाणवियों को देने की बजाय क्या ऐलियंस को मिले है?

हो सकता है कि ये रोजगार ऐलियंस को ही मिले हो, तभी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर अपने कथित जनसंवाद कार्यक्रम में एक महिला द्वारा अपने गांव में रोजगार की बात उठाने पर उसे चन्द्रयान-4 में भेजने का भद्दा मजाक सार्वजनिक रूप से करने की बेशर्मी दिखा रहे है।    

Previous post

आरटीआई में खुलासा : भिवानी जिले के एक भी सरकारी स्कूल के पास नहीं फायर सेफ्टी एनओसी

Next post

पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा जी की मधुर स्मृति में उनकी पांचवीं पुण्यतिथि श्रद्धा सुमन के साथ मनाई गई

You May Have Missed

error: Content is protected !!