– साइकिल चलाकर डीसी  ने साइकिल यात्रियों का बढ़ाया मनोबल

चंडीगढ़ , 4 सितंबर – प्रदेश भर में नशे के विरुद्ध अलख जगाने के लिए निकली साइक्लोथॉन रैली का रोहतक से झज्जर सीमा के बीच जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। नशे के खिलाफ संकल्प के जोरदार नारे भी लगाए गए।

रोहतक के उपायुक्त श्री अजय कुमार ने रोहतक में साइकिल रैली का नेतृत्व किया। उन्होंने रैली को हरी झंडी दिखाने के उपरांत स्वयं शुरुआती बिंदु से साइकिल चलाना आरंभ किया और झज्जर सीमा पर रोहतक जिला के गांव मसूदपुर तक उन्होंने लगभग 40 किलोमीटर का सफर साइकिल चलाकर तय किया। डीसी द्वारा साइकिल रैली का नेतृत्व करने से सभी साइकिल यात्रियों का मनोबल बढ़ा। उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने रोहतक-झज्जर सीमा पर साइकिल यात्रा को आगामी गंतव्य के लिए झज्जर के उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन को सौंपा।

इससे पहले रोहतक की पुलिस लाइन से चली इस साइकिल रैली का शहरी व ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में लोगों ने जोरदार स्वागत किया। साइकिल यात्रियों को मालाएं पहनाई गई और पुष्प वर्षा भी की गई। कलानौर स्थित सत जिंदा कल्याणा कॉलेज में साइकिल रैली का जोरदार स्वागत हुआ, यहां पर उपस्थित साइकिल यात्रियों व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने विद्यार्थियों व युवाओं का नशे से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने युवाओं से कहा कि उन्हें अपनी क्षमताओं को पहचानना होगा और खेल अथवा शिक्षा के क्षेत्र में रुचि अनुसार उस पर फोकस करके आगे बढ़ना होगा।

उपायुक्त श्री अजय कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्ति बनाने का संकल्प लिया है और यह संकल्प जन भागीदारिता से ही पूर्ण होगा। इसलिए हम सबको इस अभियान में अपना योगदान देना होगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त श्री महेश कुमार, हरियाणा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री राहुल राणा, जिलाध्यक्ष श्री रणबीर ढाका, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य श्री रमेश भाटिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!