हरियाणा सरकार की ओर से मेहमानों को आज दिया जाएगा रात्रि भोज।

नूंह, 3 सितंबर। दिल्ली में होने वाले दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले नूंह के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में 3 से 7 सितंबर हो रही चौथी शेरपा बैठक का प्रारूप सत्र आज सोमवार से शुरू हो गया है। नूंह जिला प्रशासन ने होटल प्रबंधन के साथ सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी कर ली थी। विभिन्न देशों के प्रतिनिधि कड़ी सुरक्षा के घेरे में होटल में पहुंच गए है। जिला प्रशासन और होटल प्रबंधन द्वारा संयुक्त रूप से सभी विदेशी प्रतिनिधियों का भव्य रूप से स्वागत किया गया। चौथी शेरपा बैठक में भाग लेने पहुंचे विभिन्न देशों के करीब 176 प्रतिनिधि आज रात्रि भोज में एक साथ बैठेंगे।

हरियाणा सरकार की ओर से कल 4 सितंबर को रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व कृष्ण पाल गुर्जर व हरियाणा सरकार के कई कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ आईएएस-आईपीएस आदि मुख्य रूप से विदेशी मेहमानों के साथ रात्रि भोज में शामिल रहेंगे, जिसमें विभिन्न प्रकार के हरियाणवी व्यंजन रात्रि भोज में शामिल होंगे।

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि जी-20 शिखर सम्मेलन की इस शेरपा बैठक में एजेंडे का अंतिम ड्राफ्ट फाइनल किया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि शेरपा बैठक में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि मिलकर आर्थिक, और वैश्विक एजेंडे पर अपना पक्ष रखते हैं। इसी तर्ज पर नूंह के होटल आईटीसी ग्रांड भारत में पांच दिवसीय चौथी शेरपा बैठक का आयोजन किया गया है।

शेरपा बैठक में होंगे 12 प्रारूप सत्र जी-20 शिखर सम्मेलन की चौथी शेरपा बैठक में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि 12 प्रारूप सत्रों में भाग लेंगे। सभी प्रतिनिधि निजी तौर पर इन बैठकों में शामिल होंगे।जिसकी आज से शुरुआत होगी,पहले दिन चार प्रारूप सत्र होंगे। इसी तरह मंगलवार को भी पांच प्रारूप सत्र होंगे। छह सितंबर बुधवार को दो प्रारूप सत्र होंगे। 5 और 6 सितंबर को सायं 7 बजे डिनर के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इस दौरान विदेशी मेहमानों को हरियाणवी संस्कृति की एक शानदार प्रस्तुति दिखाई जाएगी। सभी के साथ नूंह जिला प्रशासन की ओर से लायजन अधिकारी भी लगाए गए हैं।

error: Content is protected !!