लोक संपर्क के विभागीय कलाकारों ने गीत-रागिनियों के माध्यम से जगाई अलख

चंडीगढ़, 3 सितंबर- प्रदेश स्तरीय साईकिल रैली के सम्मान व नशे के विरोध में शनिवार को सोनीपत के एस.एम.हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सांस्कृतिक संध्या का भव्य आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि सांसद श्री रमेश कौशिक ने नशे को जड़ से खत्म करने के लिए किये जा रहे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयासों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।         

 जिला प्रशासन के संयोजन में सूचना, लोक संपर्क एवं भाषा विभाग तथा हरियाणा कला अकादमी के विशेष सहयोग से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें प्रख्यात कलाकारों के साथ विद्यार्थियों ने दमदार प्रस्तुतियां देते हुए नशे के खिलाफ जोरदार अलख जगाने का प्रयास किया।

हरियाणा कला अकादमी के कलाकारों ने ओएसडी (पब्लिसिटी) गजेंद्र फोगाट व महावीर गुड्डू के निर्देशन में बेहतरीन नृत्य-गायन की प्रस्तुतियां दी।

प्रख्यात कलाकार सत्यवान सरोहा ने हरियाणवी गीत- यो म्हारा हरियाणा, जित दूध-दही का खाणा की दमदार प्रस्तुति से युवाओं को खेल-संस्कृति के महत्व से अवगत करवाया। जीवीएम गर्ल्स कॉलेज की छात्रा मानसी ने एकल हरियाणवी नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा जीवीएमआईटीएम की छात्राओं ने भी समूह एवं युगल नृत्यों की दमदार प्रस्तुतियां दी।         

 इस दौरान वाल्मीकि जन जागृति आश्रम के संत रमेश विकल ने भी युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह अनूठी मुहिम चलाई है ताकि युवाओं को नशे की गिरफ्त में जाने से बचाया जा सके। साईकिल रैली के माध्यम से प्रदेशभर में जागरूकता की अलख जगाई जा रही है, जिसका शुभारंभ स्वयं मुख्यमंत्री ने किया। नि:संदेह इस प्रकार के प्रयास रंग लायेंगे और हरियाणा को नशा मुक्त बनाया जा सकेगा।

error: Content is protected !!