– 31 वर्ष के निष्कलंक सेवाकाल के उपरांत सहकर्मियों ने दी भावुक विदाई

गुरुग्राम, 31 अगस्त। सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग में संयुक्त निदेशक(एनसीआर) कार्यालय के ऑडिटर श्री राजेश कुमार आज विभाग में अपनी 31 वर्ष की निष्कलंक सेवा के उपरांत सेवानिवृत्त हुए। गुरुग्राम कार्यालय में सहकर्मियों द्वारा दी गयी भावुक विदाई में श्री राजेश ने अपने संबोधन में 31 वर्ष के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि वे मार्च 1993 में इंडस्ट्रीज विभाग में बतौर स्टेनो भर्ती हुए थे। उसके बाद वर्ष 2003 में विभाग में बदलवा कर उन्होंने सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग में असिस्टेंट, कैशियर व उसके उपरांत ऑडिटर तक का सफर तय किया है। राजेश कुमार ने कहा कि वह कार्यमुक्त हुए हैं परंतु संस्थान जब भी चाहे उनकी सेवाएं ले सकता है।  इस अवसर पर उन्होंने अपने कार्यकाल में संयुक्त निदेशक (एनसीआर) श्री रणबीर सिंह  सांगवान द्वारा मिले मार्गदर्शन व सहकर्मियों द्वारा मिले सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद अर्पित किया।

विदाई कार्यक्रम में विभाग के संयुक्त निदेशक (एनसीआर) श्री रणबीर सिंह  सांगवान ने श्री राजेश कुमार को फूलमाला पहनाकर व शॉल भेंट करने उपरान्त अपने संबोधन में कहा कि  सरकारी सेवा से सेवामुक्त एक स्वत प्रक्रिया होती है। सभी को एक दिन सेवा मुक्त होना है, लेकिन सेवानिवृत्ति का वह क्षण बेहद सुखद होता है, जब बेदाग सेवानिवृति होने का अवसर प्राप्त हो।

श्री सांगवान ने कहा कि राजेश कुमार का कार्यकाल विभाग में नए भर्ती हो रहे युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने विभाग में राजेश कुमार द्वारा दी गई सेवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि अपनी सेवा के दौरान विषम परिस्थितियों में भी उन्होंने कभी तनाव से काम नहीं किया। हर विकट परिस्थिति का सामना करते हुए काम को निरंतर करते गए सफलता प्राप्त की। उनके कार्यकाल में विभाग द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गयी उन्हें राजेश कुमार ने सेवानिवृत्त होने के अंतिम दिन तक पूरी निष्ठा व समर्पित भाव से पूरा किया है। श्री सांगवान ने राजेश कुमार की विभाग को दी गई मूल्यवान सेवाओं को याद करते हुए उनके खुशहाल और स्वस्थ जीवन की कामना की।

विदाई समारोह में गुरुग्राम के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार व नूह के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र बजाड़ ने भी राजेश कुमार को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर राजेश कुमार की धर्मपत्नी रेखा यादव, पुत्र अंशुल, भाई रविन्द्र यादव व सुंदरपाल सहित सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग गुरुग्राम के सभी अधिकारी व कर्मचारी, श्री राजेश कुमार के मित्र सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!