प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की संतोषजनक स्थिति,चिकित्सा संस्थानों में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध मुफ्त दवाइयां – अनिल विज
गृहमंत्री ने पीजीआईएमएस रोहतक में उपचाराधीन चाचा का जाना कुशलक्षेम

चंडीगढ़, 31 अगस्त – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा है कि पुलिस की डायल 112 सुविधा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि औसतन हिसाब से 112 नंबर डायल करने पर पुलिस की गाड़ी 8 मिनट 13 सेकंड में निर्धारित स्थान पर पहुंच जाती है। यानी आवाज लगाने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती है। पुलिस की इस तत्परता की वजह से प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण हुआ है और इस सेवा के अच्छे परिणाम सामने आए हैं।

अनिल विज आज पीजीआइएमएस रोहतक में अपने चाचा सेवानिवृत्ति विंग कमांडर एसडी विज का कुशलक्षेम जानने के उपरांत मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे हैं।

 मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है। हाल ही में 900 डॉक्टरों की भर्ती की गई है। इसके अलावा नेशनल हेल्थ मिशन के तहत लगभग 150 डॉक्टर यहां काम कर रहे हैं। डॉक्टरों की प्रदेश में संतोषजनक स्थिति है। अगर कोई डॉक्टर सेवाएं छोडक़र जाता है तो उस आधार पर भर्ती कर ली जाती है।

गृहमंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों व संस्थानों में दवाइयां की कोई कमी नहीं है। किसी भी मरीज को बाजार से दवाई नहीं खरीदनी पड़ती।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अजय बंसल आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!