‘‘इंडिया अलाइंस’’ टी-पार्टी है, जो दिन में प्रदेषों में लड़ लेते हैं और रात को चाय पार्टी करते हैं- अनिल विज
कांग्रेस ने 70 साल देष को लूटा ही है, इनके राज में कई घोटाले हुए- विज
वर्तमान सरकार ने ऑनलाईन डीबीटी करके होने वाले घोटालों को बिल्कुल खत्म कर दिया- विज

अम्बाला, 31 अगस्त- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज ‘‘इंडिया अलाइंस’’ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये (इंडिया अलाइंस) तो प्राइम मिनिस्टर क्लब है, जिस प्रकार से प्रधामंत्री ने दिल्ली में एक मयूजियम बनाया है जिसमें सारे प्रधानमंत्रियों का स्टैचू लगाया गया है। उसी प्रकार से ये जो ‘इंडिया अलाइंस’ है इनको भी अपने प्रधानमंत्री घोषित करके पुतले लगा देने चाहिए क्योंकि ये सारे प्रधानमंत्री क्लब है!

श्री विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा ‘‘इंडिया अलाइंस’’ की मुंबई में तीसरी और अहम मीटिंग होने जा रही है, के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।  

श्री विज ने इसे (इंडिया अलाइंस) पार्टी मानने से भी इंकार करते हुए इन्हें टी-पार्टी बताते हुए कहा कि जो दिन में प्रदेषों में लड़ लेते है और रात को चाय पार्टी करते है।

कांग्रेस ने 70 साल देष को लूटा ही है, इनके राज में कई घोटाले हुए- विज

प्रधानमंत्री द्वारा घरेलु सिलेंडर में 200 रुपये की छूट दिए जाने पर कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा था कि पहले लूटो फिर राहत दो, इस पर विज ने पलटवार करते हुए कि सुरजेवाला तो कुछ भी बोल देते है क्योंकि तुमने तो 70 साल देश को लूटा ही है कभी 2जी घोटाला, कभी कॉमन वेल्थ घोटाला, घोटाले ही घोटाले हुए है इसलिए ये अपने जैसे ही समझते है।

वर्तमान सरकार ने ऑनलाईन डीबीटी करके होने वाले घोटालों को बिल्कुल खत्म कर दिया- विज

उन्होंने सुरजेवाला को नसीयत देते हुए कहा की वो पहले राजीव गांधी के बयानों पर भी गौर कर लें उन्होंने कहा था कि ऊपर से हम 100 रुपए भेजते है और नीचे 15 रुपए जाते हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि मैं सुरजेवाला को कहना चाहता हूं की हम 100 रुपए अगर भेजते है तो नीचे वाले के खाते में 100 रुपए ही जाते है जबकि इनके समय के लूटने वालों को हमने बेरोजगार कर दिया है और उनका धंधा हमने चौपट कर दिया। उन्होंने सरकार की प्रषंसा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने डिजिटल ट्रांजेक्शन करके डायरेक्ट खातों में लाभार्थियों को राषि दी है, जबकि पहले इसमें बहुत बड़ा घोटाला हुआ करता था जिसे ऑनलाईन करके बिल्कुल खत्म कर दिया है।

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अपराध में कमी आई- विज

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी सरकार में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ने का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने विधानसभा में भी हुड्डा जी को पूरा डाटा बताकर दिखाया है कि आपके राज से हमारे कार्यकाल में अपराध कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक अंतर और भी है पहले महिला को एफआईआर दर्ज कराने के लिए डीजीपी के दफ्तर में जाकर आग लगानी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में हर आदमी की एफआईआर दर्ज की जाती है। श्री विज ने कहा कि पहले एसएचओ को एफआईआर कम दर्ज करने पर पीठ थपथपाई जाती थी लेकिन मैंने खुले आदेश दे रखे है कि हर आदमी को अपनी एफआईआर दर्ज कराने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद अगर एफआईआर झूठी पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाती है।

राहुल गांधी को चीन द्वारा हड़पी जमीनों का दुख है तो अपने नाना के स्टैचू के आगे जाकर भूख हड़ताल करें – विज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन द्वारा भारत की जमीन हड़पने का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी जी को एक सलाह देना चाहता हूं कि अगर उनको चीन द्वारा हड़पी जमीनों का दुख है तो अपने नाना के स्टैचू के आगे जाकर भूख हड़ताल करें क्योंकि सबसे ज्यादा जमीन जवाहर लाल नेहरू के समय में चाइना ने हड़पी।

राहुल गांधी जिस भी प्रदेष में जाता है हम उस प्रदेष में जीत जाते है – विज

इसी प्रकार, प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं और मेरा भाई राहुल गांधी जनता के साथ मिलकर बीजेपी के पैर उखड़ेंगे, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने तंज करते हुए प्रतिक्रिया दी और कहा कि इनके तो अपने घर में झगड़ा हो रहा है कि आगे प्रियंका को आगे किया जाए, राहुल गांधी को किया जाए या फिर जीजा श्री रॉबर्ट वाड्रा को आगे किया जाए। वहीं उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमें तो बहुत अच्छा लगता है, राहुल गांधी जिस भी प्रदेष में जाता है हम उस प्रदेष में जीत जाते है, हमारे लिए तो वो स्टार प्रचारक है।

error: Content is protected !!