प्रधानमंत्री मोदी ने रसोई गैस पर 200 रुपये की राहत देकर त्योहार की मिठास और खुशी को दोगुना किया: ओम प्रकाश धनखड़
गरीब बहनों को हो जाएगा 400 रुपये का फायदा

चंडीगढ़, 29 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने रसोई गैस पर 200 रुपये की राहत देकर बहनों को रक्षा बंधन का तोहफा दिया है। उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 400 रुपये की सब्सिडी देकर गरीब एवं मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान की है। रक्षा बंधन के अवसर पर मातृशक्ति को यह उपहार देने पर प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने प्रदेशवासियों को रक्षा बंधन के पावन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्षा बंधन का यह पावन त्योहार सभी के जीवन में खुशियां लेकर आए। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 200 रुपये की राहत देकर त्योहार की मिठास और खुशी और बढ़ा दी है। उन्होंने श्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार मिलने पर विधायक असीम गोयल, जोगीराम सिहाग और अमित सिहाग को भी बधाई दी।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि रसोई गैस की कीमत में राहत देने से देश के 33 करोड़ उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। इतना ही नहीं मोदी सरकार अब 75 लाख बहनों को उज्जवला योजना के तहत नए गैस के नए कनेक्शन भी देगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महिला हितेषी है। मोदी सरकार ने हरियाणा की भूमि से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का अभियान चलाया वहीं सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बेटियों को काफी राहत दी है। बेटियों के खातों में जमा रकम पर सबसे ज्यादा ब्याज दिया जाता है।

श्री धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त कनेक्शन देकर प्रधानमंत्री मोदी ने बहनों को धुआं से मुक्ति दिलाई है। हर घर नल से जल और शौचालय बनाकर महिलाओं का सम्मान किया है। इसके साथ ही सुरक्षित मातृत्व आश्वासन सुमन योजना में प्रसव के दौरान मां व बच्चे की सुरक्षा की व्यवस्था भी मोदी सरकार में की गई है।

श्री धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने महिला सशक्तिकरण के साथ बहनों को आत्मनिर्भर बनने पर भी काफी सहायता की है। 20 वर्ष से अधिक आयु की लड़कियों के लिए फ्री सिलाई मशीन योजना के तहत मुफ्त सिलाई मशीन दी जाती है ताकि महिलाएं सिलाई, कढ़ाई के माध्यम से अपना जीवन यापन ठीक से कर सकें और स्वावलंबी बन सकें। श्री धनखड़ ने कहा कि मोदी जी ने समाज के प्रत्येक वर्ग की महिला की चिंता करते हुए मुस्लिम बहनें को तीन तलाक की प्रथा से मुक्ति दिलाई जिस कारण आज मुस्लिम महिलाएं मोदी जी की प्रशंसा करते हुए नहीं थकती हैं।

error: Content is protected !!