दिल्ली: 29 अगस्त – भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम संसदीय बोर्ड के सदस्य, राज्य सभा सांसद डा. के. लक्ष्मण ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा रसोई गैस पर 200 रु की राहत बहनों को रक्षा बंधन व ओणम का तोहफा है। डा. लक्ष्मण ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि घरेलू गैस के उपभोक्ताओं को जहां 200 रु की प्रति सिलेंडर छूट मिलेगी वहीं इस उज्जवला के लाभार्थियों को कुल 400 रु की छूट मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह लगभग 10 करोड़ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को लाभ मिलेगा।

डा. लक्ष्मण ने कहा कि मोदी सरकार महिला हितेषी है। मोदी सरकार ने जहां महिलाओं के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया, वही सुकन्या समृद्धि योजना के तहत सुकन्या समृद्धि खाती में जमा राशि पर 9.2 प्रतिशत ब्याज दिया जाता। उन्होंने कहा कि उपरोक्त योजनाओं के अतिरिक्त प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर मोदी जी ने बहनों को धुएं से मुक्ति दिलाई है। इसके साथ ही सुरक्षित मातृत्व आश्वासन सुमन योजना में प्रसव के दौरान मां व बच्चे की सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

डा. लक्ष्मण ने कहा कि 20 वर्ष से अधिक आयु की लड़कियों के लिए मोदी सरकार द्वारा फ्री सिलाई मशीन योजना के तहत मुफ्त सिलाई मशीन दी जाती है ताकि महिलाएं सिलाई, कढ़ाई के माध्यम से अपना जीवन यापन ठीक से कर सकें और स्वावलंबी बन सकें।

डा. लक्ष्मण ने कहा कि मोदी जी ने समाज के प्रत्येक वर्ग की महिला की चिंता करते हुए मुस्लिम बहनें को तीन तलाक की प्रथा से मुक्ति दिलाई जिस कारण आज मुस्लिम महिलाएं मोदी जी की प्रशंसा करते हुए नहीं थकती हैं।

error: Content is protected !!