वन, पर्यटन, शिक्षा एवं पर्यावरण मंत्री ने देश भर से आये रंगकर्मियों, साहित्यकारों, कलाकारों को किया सम्मानित
तीन दिवसीय नौटंकी महोत्सव ट्राईसिटी के लिए सांस्कृतिक उपहार

चंडीगढ़, 26 अगस्त- हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने आज पंचकूला में तीन दिवसीय नौटंकी महोत्सव के मंच पर देशभर से आये साहित्यकारों को सम्मानित किया। रंगकर्म के क्षेत्र में श्री प्रवीण कुमार गुंजन बेगूसराय, बिहार, साहित्य लेखन के लिए डा. ज्योतिष जोशी, नई दिल्ली को अवार्ड दिया गया। वहीं साहित्य संवर्धन के लिए साहित्य अकादमी के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. माधव कौशिक को सम्मानित किया गया। 

श्री अतुल यदुवंशी, प्रयागराज, नाटक निर्देशन के लिए श्री रोहित त्रिपाठी, रंग मंच कला के श्री सुदेश शर्मा, अध्यक्ष संगीत नाटक अकादमी चंडीगढ़, ललित कलाओं के लिए श्री दीवान मन्ना, अध्यक्ष, ललित कला अकादमी पंजाब, लोक नृत्य के लिए श्री शीशपाल सिंह रोहतक, साहित्य, संस्कृति उत्थान के लिए श्री धर्मवीर सिंह पूर्व प्रशासक, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को मुख्य अतिथि श्री कंवर पाल जी ने अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि साहित्यकार, कथाकार समाज के संत होते हैं जो कि समाज को सही दिशा प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि पंचकूला उत्तर भारत का श्रेष्ठ सांस्कृतिक शहर बनेगा। तीन दिवसीय नौटंकी महोत्सव ट्राईसिटी के लिए सांस्कृतिक उपहार जैसा है।

श्री कंवरपाल ने नौटंकी उत्सव के लिए प्रख्यात निर्देशक श्री अतुल यदुवंशी एवं उनके पूरे टीम को बधाई देते हुए आभार प्रकट किया। आयोजन के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण एवं विद्युत विभाग हरियाणा के रचनात्मक सहयोग की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 1 नवम्बर से आरंभ हुए सांस्कृतिक अभियान का मैं साक्षी हूं। पंचकूला में सांस्कृतिक उत्सव, पुस्तक मेला और अब यह नौटंकी महोत्सव एक भारत श्रेष्ठ भारत की अवधारणा को साकार करने की पहल है।

error: Content is protected !!