– औद्योगिक क्षेत्र में बार-बार पावर ब्रेकडाउन, अघोषित कटौती, पावर फ्लकचुएशन आदि मुद्दे उठाए
– प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन दीपक मैनी के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधिमंडल

गुरुग्राम 25 अगस्त : प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (पीएफटीआई) का एक प्रतिनिधिमंडल बिजली निगम के उच्च अधिकारियों से अधीक्षण अभियंता के महरौली रोड स्थित कार्यालय में चेयरमैन दीपक मैनी के नेतृत्व में मिला। इस दौरान जिले के उद्योगों से संबंधित बिजली के प्रमुख मुद्दों और समस्याओं को प्रमुखता से पीएफटीआई के पदाधिकारियों ने उठाए। इसमें विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के बार.बार ब्रेकडाउन, अघोषित कटौती, पावर फ्लकचुएशन, मेंटेनेंस के नाम पर शटडाउन जैसे विषय शामिल रहे।

बैठक में बिजली निगम की ओर से अधीक्षण अभियंता (ऑपरेशंस) गुरुग्राम सर्कल-1 श्री एमएल रोहिल्ला, अधीक्षण अभियंता (टीएंडएस) गुरुग्राम श्री बलवान सिंह दहिया, कार्यकारी अभियंता (ऑपरेशंस) सिटी डिविजन गुरुग्राम अविनाश यादव, कार्यकारी अभियंता (टीएंडएस) डिवीजन गुरुग्राम श्री अनिल मलिक, एसडीओ न्यू पालम विहार विक्रम सिंह, एसडीओ टेक्निकल सेक्टर-37 गुरुग्राम सुश्री सुमन और एसडीओ आईडीसी गुरुग्राम श्री सोहेल अहमद और पीएफटीआई की ओर से चेयरमैन दीपक मैंनी, वाइस चेयरमैन डॉ. एसपी अग्रवाल, डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट पीके गुप्ता, डीपी गौड़, रवीन जैन और जितेंद्र यादव उपस्थित रहे।

बिजली निगम के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में दीपक मैनी ने औद्योगिक क्षेत्रों में 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति को सुनिश्चित कराने की मांग मजबूती से रखी।  कहा कि इस ओर  विशेष ध्यान देने की जरूरत है यदि ऐसा होगा तो वायु प्रदूषण से निपटने में बड़ी मदद होगी। औद्योगिक क्षेत्र में अघोषित पावर कट, मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की कटौती और सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र में 66 केवी के पावर सब.स्टेशन के बार-बार फेल होने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इससे इस क्षेत्र के उद्योगों की सेहत नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है। इनकी ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि डीएचबीवीएन के बने व्हाट्सएप ग्रुप में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बड़े अधिकारियों को भी अपनी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। एसडीओ और कार्यकारी अभियंता स्तर के अधिकारी भी ग्रुप में आने वाली समस्याओं, सुझावों, और शिकायतों पर अपनी प्रतिक्रिया देने के साथ अपने अधिकारियों को दिशा-निर्देश अवश्य दें।

पीएफटीआई के वाइस चेयरमैन डॉ एसपी अग्रवाल ने बिजली बिल में संड्री चार्ज के विषय को उठाते हुए कहा कि बिजली बिल में जो भी एरियर लगकर आता है उसकी डिटेल बिजली बोर्ड को बिजली बिल के साथ उपभोक्ताओं को देनी चाहिए या इसके बारे में ऑनलाइन उपभोक्ताओं को अपडेट करना चाहिए। वही पीएफटीआई के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट पीके गुप्ता ने बिजली निगम के अधिकारियों से कहा कि बार-बार पावर कट होने से औद्योगिक इकाइयों में लगीं मषीनों के साथ-साथ टूल्स और औद्योगिक उत्पादों में भी खराबी आ जाती है। इससे आर्थिक रूप से उद्यमियों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

दीपक मैनी ने बताया कि बैठक में इस बात को लेकर सहमति बनी कि अब मेंटेनेंस के नाम पर पावर कट आम दिनों की बजाय रविवार दोपहर के बाद लगेगा। जब भी इस प्रकार का कोई भी कट लगेगा तो इसकी सूचना पहले व्हाट्सएप ग्रुप में डाली जाएगी। वहीं अधिकारियों ने इस बात का आश्वासन भी दिया कि वह अपने.अपने क्षेत्र में बिजली की सुचार आपूर्ति और पावर इंफ्रास्ट्रचर में सुधार सुनिश्चित करने का ठोस प्रयास करेंगे। बिजली के मामले में उद्योगों को पूरी मदद देने का भी वादा किया गया। वहीं अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि अगली बैठक में वह जल्द ही सुधारों के साथ मिलेंगे।

error: Content is protected !!