प्रदेश में बढ़ते डेंगू के मामलों पर चिंता जताई
प्रदेश में धीरे धीरे पैर पसार रहा है डेंगू : डॉ. अशोक तंवर
प्रदेश के हर जिले में मिल रहे हैं डेंगू के केस : डॉ. अशोक तंवर
हरियाणा सरकार की तरह सरकारी अस्पताल भी लाचार और बीमार : डॉ अशोक तंवर
प्रदेश में 10 हजार डॉक्टर में से 6000 पद खाली : डॉ अशोक तंवर

चंडीगढ़, 24 अगस्त – आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर वीरवार को यमुनानगर में कार्यकर्ताओं और लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में फैले डेंगू पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि डेंगू के फैलने से प्रदेश के लोग काफी संख्या में पीड़ित हैं। हरियाणा में डेंगू के मरीजों का इतनी बड़ी संख्या में आना सरकार की लापरवाही को दर्शाता है। यदि समय पर दवा का छिड़काव और फॉगिंग हो जाती तो डेंगू नहीं फैलता। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की तरह ही आज सरकारी अस्पताल भी लाचार और बीमार पड़े हैं। आज प्रदेश के अस्पताल न डॉक्टर और न स्कूलों में अध्यापक हैं। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी। पंजाब और दिल्ली की तर्ज पर अच्छे अस्पताल और स्कूल बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। हरियाणा में आबादी के हिसाब से 10 हजार डॉक्टर होने चाहिए, लेकिन अभी तक 4000 ही डॉक्टर हैं। 6000 पद खाली पड़े हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं पर करोड़ों रुपए खर्च करने का दावा करने वाली हरियाणा सरकार भी स्वास्थ्य सेवाओं की तरह ही बीमार है। सरकारी अस्पताल में न डॉक्टर और न दवाइयां हैं।

उन्होंने कहा कि जहां हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं का जनाजा निकल चुका है, वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने 520 से ज्यादा मोहल्ला क्लीनिक खोल रखे हैं। वहां लोगों को 212 प्रकार के टेस्ट व सभी बेसिक दवाइयां, जिसमें 125 प्रकार की दवाइयां शामिल है, के साथ सभी प्रकार की प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं निशुल्क दी जाती हैं। मोहल्ला क्लीनिकों में प्रति दिन 60 हजार से अधिक लोग अपना उपचार करवाते है। बीते साल सितंबर में जारी आंकड़ों की बात करें तो यहां 1,62,46000 मरीजों का ओपीडी में इलाज किया जा चुका है, जबकि 15,32,298 मरीजों की इन क्लीनिकों में जांच की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में भी आम आदमी पार्टी के सीएम भगवंत मान ने स्वतंत्रता दिवस की 76वीं सालगिरह पर 14 अगस्त को 76 और मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। पहले पंजाब में 583 मोहल्ला क्लीनिक चल रहे थे, ऐसे में 76 नए क्लीनिक खुलने से पंजाब में कुल 659 मोहल्ला क्लीनिक हो गए हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा दे रही है। अब तक 35 लाख से ज्‍यादा लोग आम आदमी क्लीनिक का लाभ उठा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जब दिल्ली और पंजाब में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं। आज पूरा हरियाणा अरविंद केजरीवाल की तरफ आशाओं भरी निगाहों से देख रहा। पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब और दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में भी अच्छे अस्पताल और स्कूल बनाएगी।

error: Content is protected !!