परियोजन में ऐतिहासिक शहर फरूखनगर- सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन नहीं दर्शाया     
 फरूखनगर मुगल काल व अंग्रेजी हुकुमत के समय से ही प्राचीन शहर         
सुल्तानपुर एतिहासिक गांव में राष्ट्रीय पक्षी उद्यान झील व डिग्री कॉलेज      
धार्मिक नगरी के गांव मुबारिकपुर में बुद्धो माता का प्राचीन मंदिर 

 फतह सिंह उजाला                                         

पटौदी 21 अगस्त । हरियाणा आरविंटल रेल कॉरिडोर नई रेलवे लाईन फर्रुखनगर -सुल्तानपुरया सुल्तानपुर झील रेलवे स्टेशन बनावाने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय किसान संघ के जिला युवा अध्यक्ष महेश यादव व जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष संजीव यादव  के नेतृत्व में क्षेत्र का एक प्रतिनिधि मंडल केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से सांसद राव इन्द्रजीत सिंह से मिला और  ज्ञापन सौंपा। राव इन्द्रजीत सिंह ने प्रतिनिधि मंडल को समस्या का समाधान कराने व इलाके को सम्मान दिलाने का आश्वासन दिया । 

इस मौके पर भारतीय किसान संघ के जिला युवा अध्यक्ष महेश यादव , जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष संजीव यादव,  सरपंच सोमवीर चौहान, विश्म्बर दयाल थानेदार, पंचायत समिति सदस्य रविन्द्र राघव, मंदीप गौड पंच, सुखबीर सिंह चौहान आदि ने कहा कि हरियाणा आर्टिबल रेल कोरिडोर नामक महत्वांकाक्षी परियोजना चल रही है जो केएमपी के साथ साथ पलवल से हरसाना कला सोनीपत जाएगी। विकास के लिए मील का पत्थर साबित  होगी। परंतु इस परियोजन में ऐतिहासिक शहर फरूखनगर या विश्व विख्यात सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन को नहीं दर्शाया गया है। जबकि फरूखनगर मुगल काल व अंग्रेजी हुकुमत के समय से ही प्राचीन शहर है तथा सुल्तानपुर एतिहासिक गांव में राष्ट्रीय पक्षी उद्यान झील व डिग्री कॉलेज है। इतना ही नहीं धार्मिक नगरी के नाम से विख्यात गांव मुबारिकपुर में कुद्धो माता का प्राचीन मंदिर है। यहां केएमपी का मुख्य उतार चढाव भी है। फरूखनगर सुल्तानपुर में स्टेशन का नहीं होना देहात के इलाके के साथ नाइंसाफी है।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त मांग को लेकर क्षेत्र के गुणमान्य लोगों की एक बैठक दिनांक 12 अगस्त को सुल्तानपुर गांव की धर्मशाला में धर्मसिंह चौहान की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन किया गया था उसमें सर्वसम्मति से सरकार के नाम ज्ञापन सोपने का निर्णय लिया था पंचायत के निर्णय के अनुरूप गुरूवार को सारकार के नाम ज्ञापन सौंपा गया था। उन्होंने बताया कि केंद्रीय व राज्य सरकार द्वारा केएमपी एक्सप्रेस वे के साथ साथ एक नई रेलवे लाईन का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसका निर्माण कार्य हरियाणा रेल फास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लि. द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त परियोजना के मानचित्र में न तो सुल्तानपुर और ना ही फरूखनगर को दर्शाया गया है। जबकि दोनों ही रेलवे स्टेशन 150 वर्ष पुराने है। फरुखनगर इलाके से करीब 52 गांव 500 से अधिक छोटी बड़ी ढाणियां जुड़ी हुई है।

error: Content is protected !!