तीन दिवसीय सांग उत्सव-2023 की शुरुआत आज से

कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा चंडीगढ़ में किया जा रहा है आयोजन

चण्डीगढ़, 21 अगस्त – कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा  भारतीय संस्कृति को नई पहचान दिलाने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। इसी कड़ी में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत विभाग द्वारा तीन दिवसीय सांग उत्सव-2023 का आयोजन करने की पहल की गई है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस तीन दिवसीय सांग उत्सव का आयोजन 21 से 23 अगस्त, 2023 तक टैगोर थियेटर सेक्टर 18, चंडीगढ़ में किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि सांग उत्सव की शुरुआत आज श्री सतीश जार्जी कश्यप द्वारा निर्देशित सांग ‘कृष्णा’ से होगी जोकि एक अंतरराष्ट्रीय कलाकार है तथा विदेशों में भी अपनी कला का लोहा मनवा चुके हैं। यह सांग श्लोकों पर संस्कृत में आधारित है जो कि पंडित सूर्यभानु शास्त्री और श्री सतीश जॉर्जी कश्यप ने लिखा है। रंगमंच में उनके निरंतर रचनात्मक योगदान के लिए भारत के राष्ट्रपति द्वारा 2007 में राष्ट्रीय संगीत नाटक अकादमी के सर्वोच्च पुरस्कार से अलंकृत किया गया। इसके अलावा, 22 अगस्त को सांग ‘नेता जी सुभाष चंद्र बोस’ जोकि हरियाणा के मशहूर सांगी श्री सूरज भान (बेदी) द्वारा किया जाएगा तथा 23 अगस्त को श्री संजय मलिक द्वारा सांग ‘पूरणमल’ का मंचन किया जाएगा।

Previous post

क्रिकेटरों की तरह देश के लिए शहादत देने वाले शहीदों को भी मिले करोड़ों रुपए : जयहिंद

Next post

स्थानीय लोगों को आपस में लड़ाने और भारतीय प्रजातंत्र को खत्म करने का काम कर रही है बीजेपी : सुनीता वर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!