भीषण गर्मी में जनता संग सड़कों पर उतरे कुमारी शैलजा- किरण- श्रुति चौधरी- रामकिशन गुर्जर- सुरेश गुप्ता
गठबंधन सरकार पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का आरोप- हरियाणा में जनता बेहाल, सत्ताधारी और उनके मित्र मालामाल
कुमारी शैलजा ने कहा- भिवानी के लोगों की भावना किरण- श्रुति चौधरी के साथ, नकारा सरकार का बदलाव तय
किरण चौधरी ने कहा- प्रॉपर्टी आईडी आम जन के लिए अभिशाप, परिवार पहचान पत्र बना परिवार परेशान पत्र
श्रुति चौधरी बोली- मेरी ताकत जनता, उमड़ा जन सैलाब केंद्र व राज्य सरकार के लिए खतरे की घंटी

भिवानी, 21 अगस्त, भिवानी जिले में प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की आड़ में जनता के साथ बेदर्दी से लूट के खिलाफ पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर और सुरेश गुप्ता ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी की अध्यक्षता में किरोड़ीमल पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत रोष प्रदर्शन में भाग लिया। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला कमर में चोट लगने से हस्पताल में भर्ती होने के कारण नहीं आ सके। उनके भाई सुदीप सुरजेवाला प्रदर्शन में शिरकत करने आये। भारी संख्या में उमड़े कार्यकर्ताओं और भिवानीवासियों के साथ किरण चौधरी, कुमारी शैलजा व श्रुति चौधरी ने किरोड़ी मल पार्क से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी के बीच प्रदर्शन कर हरियाणा सरकार के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस विरोध प्रदर्शन ने पिछले तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिये और छोटी काशी आज पूरी तरह कांग्रेसमय नजर आई। हर चौराहे पर लगे होर्डिंग्स और कांग्रेस के तिरंगे झंडों ने अलग ही शमां बांध रखा था। बहुत से कार्यकर्ताओं के हाथ में सरकार विरोधी लिखे हुए नारों की पट्टिकाएं भी थी।

लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि आज पूरा हरियाणा गठबंधन सरकार की जन विरोधी नीतियों से त्रस्त है। प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र ठीक करवाने के लिए भटक रहे लाखों लोगों के साथ कर्मचारी व किसानों के चल रहे दर्जनों जगह के धरने इस बात का सबूत हैं कि ये सरकार लोगों का विश्वास खो चुकी है। उन्होंने कहा कि आम जन मानस जान चुका है कि गठबंधन सरकार का ध्यान महज अपने चहेतों को मालामाल करना है। उमड़ी भीड़ से गदगद कुमारी शैलजा ने आज आपका बहाया हुआ पसीना व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों की भावना किरण और श्रुति के साथ है और जनता बखूबी जानती है कि उनके हित किरण- श्रुति के हाथों सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि बाहर से लोग सिर्फ यहां राजनैतिक गुलाम ढूंढ़ने आते हैं और उनका कोई मकसद नहीं है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि इलाके के समान विकास और रोजगार के लिए किरण और श्रुति चौधरी का इसी तरह डटकर साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब जब आपने मौका दिया है किरण और श्रुति ने ईमानदारी से इलाके में विकास कार्य करवायें हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद देश के राजनैतिक हालात तेजी से बदले हैं। आज उमड़ा हुआ हुजूम यह बता रहा है कि भाजपा की जाति- धर्म की राजनीति के दिन लद गये हैं इसलिए आने वाला समय कांग्रेस पार्टी और आपका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार की लूट की नीति सफल नहीं होने देगी और हर मुमकिन लड़ाई लड़ेगी।

पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर लूट का ठेका अपने चहेते लोगों को दिया हुआ है और वे बेदर्दी से लोगों को ठग रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार का चरम सीमा पर है। हरियाणा प्रदेश के 88 शहरों (11 नगर निगम, 23 नगर परिषद व 54 नगर पालिकाओं ) में 1 करोड़ से अधिक हरियाणवी अपनी प्रॉपर्टी आईडी सही कराने के लिए महीनों से दलालों के हाथ लुट पिट रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता की कहीं और कोई सुनवाई नहीं है जिससे लोगों में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र परिवार परेशान पत्र बनकर रह गया है। बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। सरकार का ध्यान लोगों को राहत देने की बजाए उनकी जेब खाली करने पर है। उन्होंने कहा कि सरकार को इलाके में बर्बाद हुई बाजरे और कपास की फसलों की तुरंत गिरदावरी करवाने के साथ अत्याधिक बारिश से पीड़ित किसानों व शहरी दुकानदारों को यथा संभव मुआवजा देना चाहिए।

लंबे अरसे के बाद ठसाठस भरे किरोड़ीमल पार्क में अपने भावनात्मक संबोधन के दौरान पूर्व सांसद व प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी ने कहा कि मेरा परिवार, मनोबल और ताकत आप हो। उन्होंने कहा कि चौधरी बंसीलाल और चौधरी सुरेंद्र सिंह के जाने के बाद जब तक आपका आशीर्वाद मेरे साथ है मुझे कोई खतरा नहीं है। केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए श्रुति चौधरी ने कहा कि मणिपुर की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है और उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संवेदनहीनता ने मानवता को झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को जाति धर्म के नाम पर विभाजित कर फिर से सत्तारूढ़ होने का रास्ता खोज रही है लेकिन जनता इनकी असलियत जान गई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने का वायदा किया था लेकिन आज हालात ये हैं कि आय डबल होने की जगह खेती पर लागत दोगुना जरुर हो गई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगार को हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का नरेंद्र मोदी का वायदा भी जुमला साबित हुआ है। मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर युवाओं से विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी केंद्र कि राह पर है। प्रदेश आज बेरोजगारी के मामले में देश भर में पहले पायदान पर है। सीईटी में हुई गड़बड़ ने सरकार की पोल खोलकर रख दी है। उन्होंने प्रदर्शन में आये हुए लोगों का आभार जताते हुए कहा कि आज यहां आया हुआ जन सैलाब केंद्र और राज्य सरकार के लिये खतरे की घंटी है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, सुरेश गुप्ता, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शमशेर गोगी, विधायक रेणु बाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक बुटा सिंह, भूपेन्द्र गंगवा, राव कमलवीर, पंकज पुनिया, संदीप बेरवाल मौजूद रहे। महेंद्रगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके व जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन रामसिंह नेता जी, जेजेपी से डॉ कैलाश सैनी, पवन यादव ने श्रुति चौधरी की अध्यक्षता व कुमारी शैलजा व किरण चौधरी की अगुवाई में साथियों सहित कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। उन सभी का कांग्रेस का तिरंगा पटका पहनाकर स्वागत किया गया।

error: Content is protected !!