गुडग़ांव, 19 अगस्त (अशोक) : शनिवार की प्रात: करीब एक-डेढ़ घंटे की बारिश ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की समस्या उत्पन्न कर रख दी। जिससे शहरवासियों को जहां जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा, वहीं स्कूल जा रहे बच्चों व कार्यालय जा रहे लोगों को भी इस समस्या से जूझना पड़ा।

कई क्षेत्रों में लोगों के मकानों में पानी घुस आया। उधर जलभराव में बड़ी संख्या में वाहन भी फस गए। प्रात: आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी करने वाले वाहन भी विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव के कारण फंसे दिखाई दिए। सैक्टर 10, 9, बसई चौक, सिविल अस्पताल, सैक्टर 4/7, धनवापुर रोड व आस-पास की कालोनियों में भी जलभराव के कारण क्षेत्रवासी परेशान रहे। सैक्टर 10
के सुरेंद्र यादव प्रधान का कहना है कि क्षेत्र मे जलभराव ने एक बड़े तालाब का रुप धारण कर लिया है। एक घंटे की बारिश में सैक्टर के काफी घरों में पानी भर गया।

जलभराव की समस्या को लेकर पिछले कई माह से जीएमडीए व नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत करते आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इतना ही नहीं राजनेताओं तक से भी गुहार लगाई गई कि क्षेत्रवासियों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की व्यवस्था की जाए, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। उनका कहना है कि ऐसा लगता है कि
राजनेताओं व सरकार की अधिकारी शायद सुनते नहीं है, इसलिए तो क्षेत्रवासियों को पिछले काफी समय से जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि अधिकांश गुडग़ांव का क्षेत्र जलभराव की समस्या का सामना कर रहा है, जबकि गुडग़ांव प्रदेश का सबसे अधिक राजस्व देने वाला शहर है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि ऐसे लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए।

error: Content is protected !!