शहीदों की वीर गाथाओं से युवाओं को मिलती है प्रेरणा: धनखड़

चंडीगढ़ , 18 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने शुक्रवार को रोहतक के गांव सैंपल में शहीद सुरेश कुमार मलिक की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा का इतिहास अमर शहीदों की वीर गाथाओं से भरा हुआ है। हम सभी को मां भारती के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले वीर जवानों से सदैव प्रेरणा लेनी चाहिए। शहीद राष्ट्र की अनमोल धरोहर हैं और हमें शहीदों को पूरा मान सम्मान देना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शहीद देश की धरोहर है और हमें उन्हें सदा याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद सुरेश कुमार के सर्वाेच्च बलिदान का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि महान वीर की प्रतिमा का अनावरण कर मैं स्वयं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और मैं इस पुनीत कार्य में भागीदार बनकर कृतज्ञ हूं। उन्होंने कहा कि हरियाणा वीरों की भूमि है, यहां की अगणित शौर्य गाथाएं हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शहीद सुरेश कुमार महान देशभक्त थे, जिन्होंने भारत मां की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की बलि दी। ऐसे महान देशभक्तों पर हमें न केवल गर्व है, बल्कि युवा पीढ़ी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए तथा सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2017-18 में जब वे कृषि मंत्री थे तो हमारी सरकार ने ग्राम गौरव पट्टी अभियान की शुरूआत की थी। उस समय साढ़े तीन हजार गांवों में ग्राम गौरव पट्ट लगे थे। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं कि उन्होंने शिलापट्ट को पूरे देश में बनाने का निर्णय लिया है। हरियाणा की इस पहल को पूरे भारत में दोहराना हमारे लिए गौरव की बात है। इससे शहीदों का भी सम्मान बढ़ेगा और हर ग्रामवासी के हृदय में अपने वीरों की याद अंकित रहेगी।

श्री धनखड़ ने कहा कि शहीदों के सर्वाेच्च बलिदान के लिए पूरा भारत अपने वीरों का सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। सेना के आधुनिकीकरण के काम को मोदी सरकार ने गति दी है। हमारे सैनिकों के पास अति आधुनिक हथियार हैं। सेना के पास अब भारत में बने टैंक, मिसाइल हैं जो आत्म निर्भर भारत के नारे को साकार कर रहे हैं। मोदी सरकार ने चीन से लगी सीमा पर इंफ्रास्ट्रकचर पर जोर दिया है। सरकार दुर्गम स्थानों पर सड़कें बना रही है, ताकि जल्द पहुंचने का रास्ता आसान हो सके।

मूर्ति अनावरण के मौके पर जिला परिषद की चेयरमैन मंजू हुड्डा, पूर्व मेयर व भाजपा की प्रदेश सचिव रेणु डाबला, जिला परिषद सदस्य सोनू पिलाना, आरएन शर्मा, शहीद परिवार व समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!