सीईटी का मतलब, कमीशन ऑफ करप्शन, एंड ऑफ इंप्लायमेंट, टॉर्चर ऑफ टैलेंट : डॉ. सुशील गुप्ता
नौकरियों में वरीयता को दरकिनार करने में लगी खट्टर सरकार : डॉ. सुशील गुप्ता
खट्टर सरकार ने प्रदेश को युवाओं को बेरोजगारी के दंश में धकेला : डॉ. अशोक तंवर
बार बार गलतियों के बावजूद एचएसएससी को बचा रही खट्टर सरकार : डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 16 अगस्त – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने बुधवार को प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बढ़ती बेरोजजगारी को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि बेराजगारी के कारण प्रदेश का युवा आत्महत्या करने को मजबूर है। गोहाना में नौकरी नहीं मिलने पर प्रिंस नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली, इससे पहले करनाल में पीएचडी होल्डर डॉक्टर प्रदीप, गांव तालु में 23 वर्षीय पवन, रोहतक की देव कॉलोनी में 23 वर्षीय सचिन और सोनीपत के सेवली गांव में सूरज नौकरी न मिलने पर आत्महत्या कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पहले एचसीएस की परीक्षा में 38 प्रश्न दोहराए गए थे। अब 41 सवाल सीईटी के प्रश्न पेपर में दोहराए गए हैं। इस पर सीएम खट्टर कहते हैं कि ये सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं ने सीईटी का नाम कमीशन ऑफ करप्शन, एंड ऑफ इंप्लायमेंट, टॉर्चर ऑफ टैलेंट रख दिया है। किस आधार पर सरकार ने एक के बदले चार का चयन किया है, इसको लेकर प्रदेश का युवा गुस्से में है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार पहले तो भर्ती नहीं करती, फिर सीएम खट्टर हाथ खड़ा कर देते हैं कि प्रदेश के लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की नीतियों प्रदेश के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी हैं। प्रदेश में 24.80 लाख युवा बेरोजगार हैं। 19 लाख 22 हजार बेरोजगार 20 से 24 साल की उम्र की बीच हैं। हर तीन स्नातक युवाओं में से एक बेरोजगार है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल जाति और धर्म के नाम पर चुनाव लड़ती है। उन्हेने कहा कि भाजपा ने यूपीएससी द्वारा बनाए गए पैनल की वरीयता को भी दरकिनार किया गया। सबसे पहले मोहम्मद अकील को अपॉइंटमेंट नहीं किया, दूसरे नंबर पर रमेश चंद्र मिश्रा को भी दरकिनार कर दिया, खट्टर सरकार का ब्राह्मणों के प्रति उदासीन रवैये को दर्शाता है। खट्टर सरकार ने सारे क्रम तोड़कर सबसे नीचले क्रम के व्यक्ति को हरियाणा को डीजीपी अपॉइंट किया गया। इसके अलावा खट्टर सरकार को दलितों से भी इतनी नफरत है कि प्रदेश के 23 विश्वविद्यालयों में एक भी रजिस्ट्रार या वाइस चांसलर नहीं है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण प्रदेश का युवा अपराध की श्रेणी में जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे देश में स्कूल में जाने वाले 25 करोड़ बच्चों की अच्छी शिक्षा का इंतजाम कर सकती है ताकि रोजगार मिल सके। इसके अलावा आम आदमी पार्टी बिजली, पानी और चिकित्सा का इंतजाम कर सकती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में युवाओं को बेहतर रोजगार देने के लिए योजना बनाने में लगी हुई है। उन्होंने खट्टर सरकार से प्रदेश में खाली पड़े 1 लाख 82 हजार पदों को भरने की मांग की।

प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि खट्टर सरकार ने प्रदेश को युवाओं को बेरोजगारी के दंस में धकेलने का काम किया है। खट्टर सरकार ने बार बार गलतियों के बाद भी हरियाण कर्मचारी चयन आयोग को बर्खास्त नहीं किया है। खट्टर सरकार आयोग और चेयरमैन को बचाने में लगी हुई है। समय आने पर प्रदेश का युवा खट्टर सरकार को इसका जवाब जरूर देगा। आम आदमी पार्टी लगातार युवाओं की आवाज उठान में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार भेदभाव की राजनीति को बढ़ावा देने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा सरकार की मंशा को समझ चुके हैं। प्रदेश में आम आदमी पार्टी की लहर है, 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।