कहा : रणदीप सुरजेवाला इलाके की तस्वीर व चौधर लाने की लड़ रहे लड़ाई, कुछ लोग जयचंद बनकर इलाके की पगड़ी दूसरों के हाथों में रहे रुलवा
हरियाणा प्रदेश किसान कांग्रेस अध्यक्ष व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य धर्मवीर कौलेखा द्वारा आयोजित हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे रणदीप सिंह सुरजेवाला

कलायत, 12 अगस्त 2023 – हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत गांव कुराड़ में हरियाणा प्रदेश किसान कांग्रेस अध्यक्ष व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य धर्मवीर कौलेखा द्वारा प्रोग्राम आयोजित किया गया। बतौर मुख्यातिथि के तौर पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शिरकत की। कार्यक्रम ने विशाल रैली का रूप धारण कर लिया।

सभा में मौजूद सभी साथियों को संबोधित करते हुए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा जजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जजपा का डीएनए किसान व मजदूर विरोधी है। इन तानाशाही सरकारों ने देश व प्रदेश के किसानों व मजदूरों की पीठ मे छुरा घोपने का काम किया है। मोदी-खट्टर- दुष्यंत ने अगली फसल व अगली नस्ल को बर्बाद करने का काम किया है। भाजपा व जजपा सरकार ने आपके बच्चो के मुह से निवाला छीनने का दुश्हास किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि सुरजेवाला ने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने का वायदा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार ने किसानों को खून के आंसू रुलाने व उन्हें छलने का काम किया है। पेट व पीठ एक करके हल जोतने वाले किसानों को उसकी फसल का MSP क्यों नहीं मिल रहा व अपना हक मांगने वाले किसानों को लाठियों से क्यों पीटा जाता है? खेती पर जीएसटी के माध्यम से टैक्स क्यों लगा दिया गया? खाद पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया, कीटनाशक दवाई पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाया और ट्रैक्टर तथा खेती के उपकरणों पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाया। खाद और कीटनाशक दवाईयों की कीमतों में मोदी सरकार के सात सालों में लगभग 100 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है। मोदी सरकार ने डीज़ल की कीमतें बढ़ाकर खाद-बीज-कीटनाशक दवाई-बिजली-कृषि उपकरणों की कीमतें बढ़ा दी। भाजपा जजपा सरकार द्वारा ₹25,000 प्रति हैक्टेयर किसानों से टैक्स के माध्यम से वसूली की जा रही है और किसानों को ₹6000 प्रति वर्ष देकर बरगलाने व फरेब करने का स्वांग व षड्यंत्र क्यों कर रहे हैं?

सुरजेवाला ने कहा कि 2024 का चुनाव सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन का चुनाव है। आम नागरिक की रोजी रोटी का चुनाव है, बेरोजगारी पर काबू पाने का चुनाव है। गृहिणियों पर पड़ रही महंगाई की मार से छुटकारा पाने का चुनाव है। आज टमाटर के दाम ₹100 किलो से ऊपर हो चुके हैं, दाल के रेट ₹150-₹200 किलो हैं। महंगाई के कारण रोजी रोटी का निवाला छीन चुका है। देश का युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। हरियाणा का 7 लाख 72 हजार युवा कच्ची नौकरी के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। भाजपा-जजपा सरकार बताएं क्या इस तरह से देश व प्रदेश चलेगा?

रणदीप सुरजेवाला ने दुष्यंत चौटाला पर प्रहार करते हुए कहा कि खट्टर व दुष्यंत सरकार ने हरियाणा के युवाओं के भविष्य को बेच दिया है। 43 बार पेपर बिक चुके हैं। हरियाणा के लोगों ने 10 विधायक जजपा पार्टी को दिए तो दुष्यंत ने खुद को भाजपा के हाथों बेच दिया। अगर उनके कहे अनुसार 47 सीटें जजपा को दें तो वो पूरे हरियाणा को ही बेच देंगे। एक दूसरे को जमुना व हरियाणा से बाहर करने वाले खट्टर व दुष्यंत एक दूसरे के यार और गोदी में बैठ गए हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब जब भी आपके अजीज को मौका मिला तो इलाके की तस्वीर बदलने का काम किया। जब रणदीप सुरजेवाला कैथल से विधायक था और बिजली मंत्री था तब कैथल सहित पूरे इलाके को चमकाने व संवारने का काम किया। कलायत के गांव बात्ता व तितरम में 220 केवी सब स्टेशन, चंदाना, सिसला, कुराड़, कैलरम, मटौर, कोटड़ा, किठाना, देवबन, कलायत, बालू, जाखौली, राजौंद में 33केवी सब स्टेशन का निर्माण करवाया। कलायत, बालू, जाखोली, राजौंद के सब स्टेशन की क्षमता बढ़ाई। सैकड़ों सड़कों, पुलों, भवनों का निर्माण, चौड़ा, और मजबूतीकरण करवाया। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगवाया। 20 नए जलघरों का निर्माण करवाया। पीने कर पानी की पाइपलाइन बिछवाई। 10 नए बूस्टिंग स्टेशन लगवाए। नई सीवर लाइन बिछवाई। नए ट्यूबवेल लगवाए। कलायत क्षेत्र में नहरों, ड्रेनों व अन्य कार्यों कार्य करवाए। शिक्षा के क्षेत्र में कलायत, बीर बांगडा में आईटीआई का निर्माण करवाया। स्वास्थ्य सेवा में देवबन, बात्ता, राजौंद में प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनवाए। कलायत के बस अड्डा का निर्माण करवाया।

सुरजेवाला ने कहा कि मेरे पिता शमशेर सिंह सुरजेवाला ने राजनीति की शुरुआत कलायत से ही शुरू की। सुरजेवाला परिवार हमेशा कलायत हल्के की सेवा में तत्पर रहा और ये सेवा आगे भी पूर्ण रूप से जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि दो तरह के लोग इस इलाके में है। एक वो जयचंद की तरह इलाके की तरक्की को रोकना चाहते हैं, आपकी पगड़ी को दूसरों के हाथों में सौंपना चाहते हैं और दूसरे रणदीप सुरजेवाला व धर्मवीर कौलेखा जैसे जो इलाके की तस्वीर बदलना चाहते हैं। इलाके में सत्ता की चाबी व चौधर लाकर पगड़ी को संभालना चाहते हैं। फैसला जनता ने करना है। अगर आपको लगता है कि अपने इलाके में रणदीप सुरजेवाला चौधर लाने का माद्दा रखते हैं तो जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, हिसार, सिरसा, सोनीपत तक कांग्रेस के साथियों को जितवाएं और एक नए सत्ता व व्यवस्था परिवर्तन का निर्माण करें। इस अवसर पर बृजेन्द्र सुरजेवाला, सुदीप सुरजेवाला, राजेश अम्बरसर, बलवान कुराड़, अशोक जैलदार, रणधीर कसान, शमशेर कुराड़, नरेश गिल, मास्टर कुलदीप, मुकेश राणा, अमित राणा, लक्खा कालारामन, सूबे सिंह मोर, महावीर नरड़,डाक्टर कर्मवीर,ऋषि कोले खां मण्डी प्रधान,महावीर मोर,पप्पु बढसीकरी, ईश्वर बिढान,भीम कौलेखा, हज़ारी चैयरमेन,देवीराम खेड़ी शेरखां, यशपाल हरिपुरा,जोरा सिंह सिनन्द आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!