कहा – गृह मंत्री का बयान है कि यह गहरी साजिश थी, अगर यह गहरी साजिश थी तो सरकार क्या कर रही थी?
सीआईडी इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो कह रहा है कि उसने दस दिन पहले ही यह सूचना दे दी थी कि इस यात्रा के दौरान हिंसा हो सकती है, वहीं एक वीडियो में पुलिस का इंस्पेक्टर कह रहा है कि उनको इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है
न तो मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का आपस में तालमेल दिखाई देता है और न ही पुलिस और सीआईडी विभाग का आपस में तालमेल है
मांग – पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय से करवाई जाए

चंडीगढ़, 5 अगस्त : इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने नूंह में हुई हिंसा के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सीआईडी की रिपोर्ट को जानबूझ कर दरकिनार किया गया। अगर समय रहते पुख्ता इंतजाम किए होते और सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करके भडक़ाऊ बयान देने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई होती तो यह हिंसा न होती।

अभय चौटाला ने कहा कि सरकार के गृह मंत्री का बयान है जिसमें उन्होंने कहा कि यह गहरी साजिश थी, अगर यह गहरी साजिश थी तो सरकार क्या कर रही थी? साथ ही कह रहे है कि जिस व्यक्ति ने भडक़ाऊ वीडियो डाली है वो भडक़ाऊ नहीं है इसलिए उस पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई, जो बेहद बचकाना है। जबकि सभी जानते हैं कि यह हिंसा पूर्व सुनियोजित थी। सीआईडी इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो कह रहा है कि उसने दस दिन पहले ही यह सूचना दे दी थी कि इस यात्रा के दौरान हिंसा हो सकती है, वहीं एक वीडियो में पुलिस का इंस्पेक्टर कह रहा है कि उनको इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है। न तो मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का आपस में तालमेल दिखाई देता है और न ही पुलिस और सीआईडी विभाग का आपस में तालमेल है। भाजपा गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल है। भाजपा सरकार को सिर्फ एक ही काम आता है कि कैसे प्रदेश में सांप्रदायिक दंगे करवाए और लोगों को जातियों में लड़ाया जाए। देश में जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहीं सबसे ज्यादा दंगे हो रहे हैं।

जिस दिन एक आदमी जिसका भडक़ाऊ विडियो वायरल हुआ उसके अगले ही दिन नूंह का एसपी छुट्टी पर चला जाता है। मुख्यमंत्री गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं जिसमें वो कहते हैं कि हरियाणा की ढाई करोड़ की अबादी है और पुलिस एक-एक आदमी की सुरक्षा नहीं कर सकती। ये सारे रहस्मय कारण हैं जिस कारण से पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय से करवाई जाए।

error: Content is protected !!