एचएसवीपी के निर्णय को वापस करवाने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र।
विस अध्यक्ष की मांग पर प्रदेश सरकार ने निर्णय वापस लिया।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

चंडीगढ़, 2 अगस्त : चंडीगढ़ : हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पानी के बिलों में की गई बढ़ोतरी को वापस करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया है। गत दिनों गुप्ता ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर पानी के बिलों में की गई 25 फीसदी की बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की थी। विस अध्यक्ष ने पंचकूला के सेक्टर 17 के हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन और अन्य नागिरक संगठनों की ओर से प्राप्त ज्ञापन के बाद यह मांग की थी।

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की नीति के अनुसार पानी की दरों में 5 फीसदी की सलाना वृद्धि की जाती है। कोविड महामारी के दौरान लोगों को राहत देने के लिए प्राधिकरण ने पानी की दरों में बढ़ोतरी नहीं की। अब पिछले चार वर्षों का 20 प्रतिशत एक साथ और इस वर्ष की 5 फीसदी जोड़कर कुल 25 प्रतिशत की दर से पानी के बिल भेजे हैं। इतना ही नहीं इस भारी वृद्धि के साथ गत वर्षों का बकाया भी जमा करवाने के नोटिस जारी कर दिए हैं। इससे शहरवासियों में नाराजगी है।

इस संबंध में हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन ने विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को ज्ञापन सौंप कर बढ़ी दरें वापस करवाने की अपील की थी। वहीं, विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा था कि कोरोना काल में दी गई राहत की अब वसूली करना किसी भी प्रकार से ठीक नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था कि उनकी समस्या का निराकरण किया जाए।

error: Content is protected !!