– बैठक में सैक्टर-43 व डीएलएफ फेज-2 के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों सहित निगम अधिकारी रहे मौजूद
– बैठक में सफाई तथा सीवरेज ब्लॉकेज संबंधित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के अधिकारियों को दिए गए निर्देश

गुरूग्राम, 2 अगस्त। नगर निगम गुरूग्राम के जोन-3 क्षेत्र के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार ने बुधवार को सैक्टर-43 तथा डीएलएफ फेज-2 की आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के साथ एक विशेष बैठक की तथा क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने व सीवरेज ब्लॉकेज से संबंधित शिकायतोंं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

बैठक में सैक्टर-43 में मुख्य रूप से सीवर ब्लॉकेज व कूड़ा ना उठाने से संबंधित शिकायत रखी गई। सीवर सफाई के बारे में बताया गया कि यह कार्य जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा। कचरा उठान के बारे में बताया गया कि भविष्य में प्रतिदिन कचरा उठान नियमित रूप से करवाया जाएगा। डीएलएफ फेज-2 आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने बताया कि उनके क्षेत्र में निगम द्वारा 68 सफाई कर्मचारी लगाए गए है, लेकिन मौके पर कर्मचारियों की संख्या कम पाई जाती है। इसके बारण सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं हो पा रही है। इस पर सफाई शाखा के अधिकारियों ने बताया कि निरीक्षण करके संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आरडब्ल्यूए सदस्यों द्वारा एमजी रोड़ पर अतिक्रमण का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर सहायक अभियंता को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करवाएं तथा अतिक्रमण को हटाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही सीवरेज ब्लॉकेज व ओवरफ्लो की शिकायतों का समाधान तत्परता से करवाएं। उन्होंने सीवर सफाई का कार्य भी जल्द शुरू करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में सैक्टर-43 आरडब्ल्यूए से वीएस राणा, डीएलएफ फेज-2 से विपिन यादव, सहायक अभियंता दलीप सिंह यादव, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक ऋषि मलिक, सफाई निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, कनिष्ठ अभियंता विनय वर्मा, इकोग्रीन से संतोष कुमार तथा सफाई ठेकेदार सत्यप्रकाश सहित सैक्टर-43 व डीएलएफ फेज-2 आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!