क्लर्कों की सैलरी नही बढ़ सकती, मुख्यमंत्री कार्यालय का बयान मुर्खतापूर्ण : अनुराग ढांडा
2024 से पहले खट्टर सरकार के हर झूठ को बेनकाब करेगी आम आदमी पार्टी : अनुराग ढांडा
जजपा के भ्रष्टाचार की फाइलें सरकार के पास इसलिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हर मुद्दे पर चुप : अनुराग ढांडा
हरियाणा में आपस में ही लड़कर सिमट जाएगी कांग्रेस : अनुराग ढांडा
पंजाब में 90 प्रतिशत लोगों का जीरो बिजली बिल, हरियाणा में हजारों रुपये के बिल : अनुराग ढांडा

हिसार, 30 जुलाई – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने रविवार को एक निजी होटल में प्रेसवार्ता की। इससे पूर्व, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सीएम खट्टर ने तो हेलिकॉप्टर से दौरा किया ही भूपेंद्र हुड्डा ने भी हेलिकॉप्टर से ही जायजा लिया। जबकि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने जमीन पर रहकर लोगों की मदद की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर के मुद्दे पर नहीं बोल रहे और सीएम खट्टर क्लर्कों के मुद्दे पर छिपे बैठे हैं। वे जनता के प्रतिनिधि होने के बावजूद एक ओएसडी से बयान दिलवा दे हैं, जबकि सरकार की अनदेखी की वजह से हर रोज क्लर्कों की हड़ताल से प्रतिदिन 200 करोड़ और अभी तक 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा नुकसान हो चुका है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर क्लर्कों के प्रतिनिधि, किसानों, छात्रों, सीईटी पर युवाओं से और ओपीएस के मुद्दे पर कर्मचारियों से बात करने को तैयार नहीं हैं। सरकार लोगों से कट चुकी है। सीएम के ओएसडी कहते हैं कि क्लर्कों की सैलरी नहीं बढ़ सकती। मुख्यमंत्री की शह के बिना कोई अधिकारी ऐसी बात नहीं कह सकता। सीएम खट्टर पीछे छिपे बैठे है, वो इस मुद्दे से बचना चाहते हैं। ऐसा कोई तर्क नहीं बनता जिसके आधार पर क्लर्कों को 35,400 के पे-ग्रेड से वंचित रखा जाए। आम आदमी पार्टी तथ्यों के साथ इस बात का खुलासा करेगी। उन्होंने कहा कि क्लास सी में जो पद बनते हैं उसमें क्लर्कों का एफएलपी टू का लेवल रखा हुआ है जोकि सबसे नीचला पायदान है। उसे नीचे कोई दूसरा प्रदेश सैलरी कैसे दे सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ये बात कहना कि दूसरे प्रदेशों से ज्यादा सैलरी दे रहे हैं ये मूर्खतापूर्ण बयान है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है कि यदि क्लर्क कंप्यूटर टेस्ट या टाईपिंग टेस्ट पास न करे तो इनकी तनख्वाह नहीं बढ़ती। क्लर्क सरकार का सारा काम करते हैं, कोई भी अधिकारी इनके बिना साइन नहीं कर सकता और सरकार कहती है सैलरी नहीं बढ़ सकती। खट्टर सरकार क्लर्कों के साथ ज्यादती कर रही है। अब कह रहे है कि पोर्टल के पासवर्ड तहसीलदार को दे रहे हैं। लेकिन तहसीलदार इस्तेमाल नहीं करने की कह रहे हैं। उन्होंने खट्टर को खुली बहस की चुनौती दी कि क्लर्कों की सैलरी बढ़ सकती है या नहीं। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है, क्लर्कों की सैलरी तो बढ़कर ही रहेगी। लेकिन उससे पहले खट्टर सरकार के हर झूठ को बेनकाब करेंगे।

उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम भी इस पूरे मुद्दे पर चुप हैं, पता नहीं उनकी ऐसी कौन सी भ्रष्टाचार की फाइलें सरकार के पास दबी हुई हैं। प्रदेश में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं और जो नौकरी कर रहे हैं उनको सरकार जानबूझकर परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचारियों की सरकार है, खट्टर सरकार के बड़े बड़े प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार के मामले सामने आए, चाहे वह धार्मिक मामला क्यों न हो। सीएम खट्टर के कमेटी में शामिल होते हुए भी कुरुक्षेत्र के थीम पार्क के प्रोजेक्ट में खुलकर भ्रष्टाचार सामने आया। इसके अलावा आधे हरियाणा में सरकार की लापरवाही के कारण बाढ़ आई।

उन्होने कहा कि यदि आज भी भाजपा के पन्ना प्रमुखों की वोटिंग करवा ली जाए तो खट्टर सरकार हारेगी। क्योंकि जिन्होंने ने इनकी सरकार बनवाई उनको खट्टर सरकार भूल चुकी है। इनके सैकड़ों कार्यकर्ता हर रोज आम आदमी पार्टी के संपर्क में आते हैं। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अब हरियाणा में तो जजपा लिए कुछ बचा नहीं, इसलिए अब राजस्थान में जमीन तलाश रहे हैं, लेकिन वहां भी जीरो ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि अब सभी पार्टियों की जमीन खिसकने लगी है। कोई भी नेता ऐसा नहीं है जो आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना बात करता हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस आपस में ही लड़कर सिमट जाएगी। कांग्रेस की हरियाणा में जितनी गुटबाजी बढ़ती जाएगी कांग्रेस उतनी ही कमजोर होती जाएगी। आज के समय में सरकार के सामने आम आदमी पार्टी ही मुख्य विपक्ष के रुप में खड़ी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की लहर है। सोनीपत में मणिपुर को लेकर प्रदर्शन और जींद की तिरंगा यात्रा में जो जनसैलाब जुटा पूरे देश ने देखा। प्रदेश के लोग कहते हैं कि हमारा मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर में घूमता है और पंजाब का मुख्यमंत्री लोगों की जान बचाने के लिए कीचड़ तक में घूस जाता है। पंजाब में 90 प्रतिशत लोगों का जीरो बिजली बिल आता है। जबकि हरियाणा में हजारों के बिल आ रहे और एक व्यक्ति के नाम पर तीन तीन जगह बिल लगा है। इसलिए आम आदमी पार्टी प्रदेश के 7 हजार गांवों में जाकर बिजली आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली जाती नहीं और हरियाणा में बिजली आती नहीं।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रवींद्र श्योरान, भूपेंद्र बेनीवाल, गेहल सिंह संधू, जतिन शर्मा, राजेंद्र सोरखी, पुरुषोत्तम दनोदा, विजय एयर उज्जवल महेश्वरी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!