सोशल साइट्स पर कपड़े/जूते इत्यादि समान बेचने का झूठा विज्ञापन डालकर आमजन के साथ ठगी करने वाले 03 शातिर आरोपी काबू, कब्जा से 08 मोबाईल फोन्स, 01 लैपटॉप व 03 सिमकार्डस बरामद।

गुरुग्राम: 27 जुलाई 2023 – दिनांक 25.07.2023 को पुलिस थाना सदर गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग फेसबुक सहित अन्य सोशल साईट्स के प्लेटफॉर्म पर फर्जी आई. डी. बनाकर व उस फर्जी आई. डी. के माध्यम से ऑनलाईन विभिन्न प्रकार के सामान बेचने के विज्ञापन व रील बनाकर पोस्ट करते है और उनके द्वारा किए गए पोस्ट पर भी फर्जी तरीके से लिए गए मोबाईल फोन नंबर लिखे होते है। लोग उन विज्ञापनों के पोस्ट को देखकर सामान खरीदने का ऑर्डर करते ही तो ये समान डिलीवरी करने के नाम पर उन लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हुए ठगी करते है। पुलिस टीम द्वारा इस सम्बन्ध में विभिन्न जानकारी एकत्रित करके पुलिस थाना सदर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक संदीप कुमार, इन्चार्ज पुलिस चौकी नाहरपुर रूपा, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में ठगी करने वाले आरोपियों को काबू करने के उद्देश्य से एक विशेष पुलिस रेडिंग टीम गठित करके दिनांक 25.07.2023 को ईस्लामपुर, गुरुग्राम से 03 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की, जिनकी पहचान अंजुल, अफसान व अरमान के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये सोशल साईट्स पर फर्जी ID बनाकर व उस फर्जी ID से विज्ञापन/रिल्स व ठगी करने की नियत से विज्ञापन/रील्स में फर्जी मोबाईल नंबर लिखकर लोगों को सामान खरीदने के लिए आकर्षित करने के लिए लुभावने पोस्ट/रिल्स डालते है, फिर इनके विज्ञापन से प्रभावित होकर लोग इन्हें ऑर्डर करते तो ये डिलीवरी भेजने के नाम पर उन लोगों के साथ ठगी कर लेते।

आरोपियों द्वारा उपरोक्त जालसाजी में प्रयोग किए गए 08 मोबाईल फोन्स, 01 लैपटॉप, 03 सिमकार्ड्स आरोपियों के कब्जा से बरामद किए है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को मानीय न्यायालय में पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधाधीन है।

error: Content is protected !!