हिसार,27 जुलाई। प्रधान मंत्री समृद्धि केंद्र मोदी सरकार की बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है, जिसमे किसानों को एक साथ कई तरह की सुविधाएं प्राप्त होगी।यह एक प्रकार से ऐसी दुकान होगी जहां किसान कृषि उपकरणों के अतिरिक्त खाद , बीजऔऱ कीटनाशक एक ही जगह खरीद सकेंगे। किसानों को अलग-अलग जगह भटकना नही पड़ेगा। किसान विशेषज्ञों से खेती- बाड़ी से सम्बंधित उपयोगी जानकारी भी प्रप्त कर सकेंगे। यह बात आज शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने नई अनाज मंडी में प्रधानंत्री द्वारा राजस्थान के सीकर शहर में आयोजित प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि का वितरण औऱ प्रधान मंत्री किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत के डिजिटल प्रसारण के अवसर पर कही।

मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला ने बताया कि हिसार की नई मंडी में कार्यक्रम का आयोजन उत्तम सेल्स कारपोरेशन के सहयोग से आयोजित किया गया था।इस अवसर पर बड़ी संख्या में किसान व व्यापारी उपस्थित रहे। कंपनी के अधिकारियों ने निकाय मंत्री का पुष्पगुच्छ भेंट कर भव्य स्वागत किया।

निकाय मंत्री ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा की प्रधान मंत्री द्वारा 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र देश को समर्पित किए जाने से किसानों को बहुत बड़ा लाभ प्राप्त होगा। निकाय मंत्री ने कहा किसान इन केंद्रों पर मिट्टी , बीज खाद आदि का परीक्षण करवा सकेंगे।किसानों को कृषि से सम्बंधित आधुनिक उपकरण भी प्राप्त हो सकेंगे जो आधुनिक खेती के लिए बहुत ही उपयोगी सिद्ध होंगे।फसल बुआई से लेकर फसल कटाई तक इन उपकरणों से किसानों को बड़ा लाभ प्राप्त होगा।

डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि किसान समृधि केंद्रों के माध्यम से देश के अन्नदाताओं की निश्चित रूप से समृधि बढ़ेगी। देश का अन्नदाता खुशहाल होगा तो देश का हर वर्ग खुशहाल होगा।

कंपनी के अधिकारोयों ने सल्फर , यूरिया व कीटनाशकों की विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर कंपनी के अधिकारी डॉ प्रकाश शर्मा, विनोद फोगाट, डॉ मिकी गुप्ता, भाजपा के महाबीर प्रसाद महिपाल, सरोज सिहाग, प्रवीण पोपली, सुरेश गोयल धूप वाला, राम चन्द्र गुप्ता, प्रवीण जैन, छबील दास केडिया, कविता केडिया, प्रवीण केडिया, सुशील बुडाकिया, महेंद्र पानू संजीव रेवड़ी, दीनदयाल गोरखपुरिया, विनोद तोषावड, अम्बिका प्रसाद, सज्जन शर्मा, राकेश गुलहाटी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!