*‘‘प्रधानमंत्री जी ने खुले शब्दों में ‘‘इर रिस्पेक्टिव ऑफ ऐनी पार्टी’’ सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को कहा हैं कि वे अपने-अपने प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था को दुरूस्त व ठीक करें’’- गृह मंत्री अनिल विज*
*विपक्षी दल चर्चा नहीं करना चाहते बल्कि हंगामा करना चाहते हैं –  अनिल विज*
*खुले पानी में दवा छिड़कने और फॉगिंग करने के लिए निर्देष दिए गए- विज*
*बाढ का आंकलन पूर्ण होने के बाद रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी- विज* 

अम्बाला, 21 जुलाई- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने मणिपुर घटना के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने खुले शब्दों में ‘‘इर रिस्पेक्टिव ऑफ ऐनी पार्टी’’ सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को कहा हैं कि वे अपने-अपने प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था को ठीक करें, जिस बारे में व्यवस्था को दुरूस्त भी किया जा रहा है। 

श्री विज आज मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बारे में वहां के मुख्यमंत्री का बयान भी आया है कि वह कार्रवाई कर रहे हैं। मणिपुर के मामले पर अनिल विज ने कहा कि यह वीडियो सत्र के दौरान ही जानबूझकर जारी की गई, जिन्होंने जारी की है, उनके मनसूबे क्या हैं, यह सब जांच के बाद ही पता चल पाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें वे किसी को सजा नहीं दिलाना चाहते, वो केवल मामला उठाना चाहते हैं।

*विपक्षी दल चर्चा नहीं करना चाहते बल्कि हंगामा करना चाहते हैं – विज*

कुछ विपक्षी दलों द्वारा संसद में चर्चा की बात पर श्री अनिल विज ने कहा कि विपक्षी दल चर्चा नहीं करना चाहते बल्कि हंगामा करना चाहते हैं। सरकार उन्हें बार-बार कह रही है कि हम चर्चा करना चाहते हैं लेकिन यह सत्र चलने देंगे तब ना। 

*खुले पानी में दवा छिड़कने और फॉगिंग करने के लिए निर्देष दिए गए हैं- विज*

उन्होंने कहा कि बाढ़ के बाद मच्छरों और गंदगी के मद्देनजर दवा छिड़कने और फॉगिंग करने के निर्देष दिए गए थे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में यह कार्य नगर निकायों और पंचायतों को दिया गया है और इस कार्य के लिए मशीनें भी खरीद ली गई हैं। उन्होंने कहा कि जहां पानी खड़ा हैं, वहां दवाई का छिडकाव किया जाए और फांिगंग की जाए, के निर्देष दिए गए हैं।   

*बाढ का आंकलन पूर्ण होने के बाद रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी- विज*

श्री विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सभी विभागों को निर्देष दिए हैं कि बाढ़ की वजह से जिन-जिन क्षेत्रों में नुकसान हुआ है, उसमें चाहे वह सरकारी या निजी नुकसान हो, उसका आंकलन किया जाए। उन्होंने कहा कि बाढ का आंकलन पूर्ण होने के बाद यह रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी।  

वहीं, डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत सिंह राम रहीम को मिली पैरोल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जो भी हुआ है वह जेल के नियमानुसार ही किया होगा।

error: Content is protected !!