28 जुलाई से 3 अगस्त, 2023 तक भरे जाएंगे नामांकन पत्र, 13 अगस्त, 2023 को होगा मतदान

चंडीगढ़, 21 जुलाई – हरियाणा राज्य निवार्चन आयोग ने 3 जिलों की 5 ग्राम पंचायतों नामतः ग्राम पंचायत आजमपुर, ब्लॉक नारायणगढ़, जिला अंबाला तथा ग्राम पंचायत चाबरी, ब्लॉक जींद, ग्राम पंचायत भरताना, ब्लॉक पिल्लूखेड़ा, ग्राम पंचायत रोजखेड़ा, ब्लॉक उचाना, जिला जींद और ग्राम पंचायत जुआन-1, ब्लॉक सोनीपत, जिला सोनीपत के आम चुनावों की अधिसूचना जारी की है। चुनावों की घोषणा के साथ ही इन इलाकों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अधिसूचना के अनुसार, नामांकन पत्र 28 जुलाई, 2023 से 3 अगस्त, 2023 तक भरे जाएंगे। 13 अगस्त, 2023 को मतदान होगा और वोटों की गणना मतदान प्रक्रिया के खत्म होने के तुरंत बाद की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि चुनावों के परिणामों की घोषणा तक इन ग्राम पंचायतों में आचार संहिता लागू रहेगी। आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के अनुसार जब तक ये चुनाव संपन्न नहीं हो जाते, तब तक मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रीगणों द्वारा इन इलाकों के लिए न तो सरकारी फंड से और न ही अपने निजी कोष से किसी प्रकार की ग्रांट सेंक्शन की जाएगी और न ही कोई नई योजना/परियोजना मंजूरी की जाएगी। इसके अलावा, इन क्षेत्रों में किसी नई परियोजना का शिलान्यास नहीं किया जाएगा और न ही किसी नई परियोजना/भवन का उद्घाटन किया जाएगा।

error: Content is protected !!