एचएसवीपी के निर्णय को वापस करवाने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।
कहा-कोरोना में दी गई राहत की अब वसूली करना गलत।
हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन की मांग से करवाया अवगत।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पंचकूला, 17 जुलाई – हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा पीने के पानी की दरों में की गई भारी वृद्धि पर हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने असंतोष व्यक्त किया है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिख बढ़ी दरें वापस करने की मांग की है। गौरतलब है कि पंचकूला के सेक्टर 17 के हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन ने विस अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा था।

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की नीति के अनुसार पानी की दरों में 5 फीसदी की सलाना वृद्धि की जाती है। कोविड महामारी के दौरान लोगों को राहत देने के लिए प्राधिकरण ने पानी की दरों में बढ़ोतरी नहीं की। अब पिछले चार वर्षों का 20 प्रतिशत एक साथ और इस वर्ष की 5 फीसदी जोड़कर कुल 25 प्रतिशत की दर से पानी के बिल भेजे हैं। इतना ही नहीं इस भारी वृद्धि के साथ गत वर्षों का बकाया भी जमा करवाने के नोटिस जारी कर दिए हैं। इससे शहरवासियों में नाराजगी है।

इस संबंध में हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन ने हाल ही विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को ज्ञापन सौंप कर बढ़ी दरें वापस करवाने की अपील की है। फेडरेशन ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के निर्णय पर सवाल उठाए हैं। वहीं, विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में दी गई राहत की अब वसूली करना किसी भी प्रकार से ठीक नहीं है। इससे शहरवासी अपने को ठगा महसूस करते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि उनकी समस्या का निराकरण किया जाए।

error: Content is protected !!