लोकसेवा आयोग के चेयरमैन को बर्खास्त करने की मांग
पारदर्शी तरीके से भर्ती एवं परीक्षाओं को नहीं करवा पा रही खट्टर सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता
एचपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को रद्द कर दोबारा आयोजित करने की मांग: डॉ. सुशील गुप्ता
38 प्रश्न पुराने पेपर से उठाकर की परीक्षा आयोजित: डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 17 जुलाई- आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने सोमवार को एचसीएस परीक्षा में अनियमत्ताओं को लेकर हरियाणा सिविल सर्विस (एचसीएस) प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने हरियाणा के राज्यपाल बण्डारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर एचपीएससी के चेयरमैन को भी बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी की दर देश में सबसे ज्यादा है, वहीं नौकरी भर्ती आयोग परीक्षाओं में धांधली कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एचसीएस की परीक्षा का परिणाम बार बार बदलने की वजह से खट्टर सरकार में एचपीएससी इतिहास का सबसे नकारा और अयोग्य कमीशन साबित हुआ है। उन्होंने बताया कि एचपीएससी की एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षा के दूसरे पेपर में पास होने के लिए केवल 33 प्रतिशत अंकों की जरूरत होती है, जबकि कमीशन ने 38 प्रश्न पुराने पेपर से से उठा कर ज्यों के त्यों इस बार की परीक्षा में दे दिए।

वहीं आरोप लगाया कि इसको लेकर कुछ अभर्थियों को भी पुराना पेपर पढ़कर परीक्षा में बैठा दिया गया। इससे तरीके से पेपर लीक और भ्रष्टाचार किया गया। जब हाईकोर्ट की फटकार पड़ी तो एचपीएससी ने 62 सवालों के आधार पर रिजल्ट बनाए जाने की बात कही। साथ ही कहा गया कि जिन्होंने 38 सवालों को मिलाकर 33 प्रतिशत अंक हासिल किए, उनको भी पास माना जायेगा।

उन्होंने कहा की कुछ अभर्थियों के हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने के वजह से दोबारा से 38 सवालों को जोड़कर परिणाम निकालने का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि ये एचपीएससी में ही संभव है कि एक परीक्षा के परिणाम दो दो और तीन बार निकाले जा रहे हैं। उन्होंने परीक्षा को रद्द कर दोबारा आयोजित करने और एचपीएससी चेयरमैन को बर्खास्त करने की मांग की।

error: Content is protected !!