पौधारोपण के साथ उसके संरक्षण का भी संकल्प ले जिलावासी:डीसी

गुरुग्राम, 14 जुलाई। डीसी निशांत कुमार यादव ने हरियाणा उदय अभियान के ग्रीन गुरुग्राम कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को पीएचसी वजीराबाद के प्रांगण में ग्रीन गुरुग्राम के नोडल अधिकारी एवं बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव व सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव के साथ पौधारोपण किया। बता दें कि गुरुग्राम जिला में ग्रीन गुरुग्राम कार्यक्रम के तहत जुलाई माह में स्कूल, कॉलेज, सभी अमृत सरोवर व सरकारी प्रतिष्ठानों में एक लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने इस मौके पर उपस्थित नागरिकों व स्टॉफ को संबोधित करते हुए कहा कि कि प्रकृति के संरक्षण के साथ-साथ मानव जीवन और प्रकृति के साथ संतुलन के लिए पौधारोपण जरूरी है। वृक्ष से हमें ऑक्सीजन मिलती है, पौधारोपण कर पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकता है। उन्होंने आमजन से अपील कि वे ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें और इसकी देखभाल भी नियमित रूप से करें। उन्होंने कहा कि पौधारोपण जैसे छोटे लेकिन महत्वपूर्ण प्रयासों से हम पर्यावरण संरक्षण कर सकते हैं। अगर प्रकृति संरक्षित होगी तो मानवीय जीवन भी सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन के प्रति पूरी तरह गंभीर है। जिला प्रशासन की ओर से हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रमों की श्रृंखला में विभिन्न सामाजिक गतिविधियां आयोजित करने के साथ पौधारोपण अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसमें सभी को बढ़ चढक़र भागीदारी करते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने और उनकी देखभाल का संकल्प लेना चाहिए।

इस अवसर पर हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे अभियान ग्रीन गुरुग्राम के नोडल अधिकारी एवं बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव सहित पीएचसी का स्टाफ व ग्रामीण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!